Twitter पर 9.2 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करके Elon Musk ने इंटरनेट पर लाया तूफान

सोमवार को एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की। हिस्सेदारी हासिल करने के तुरंत बाद मस्क ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया, जब उन्होंने मंगलवार को एक सर्वेक्षण चलाया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सोमवार को एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की। हिस्सेदारी हासिल करने के तुरंत बाद मस्क ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया, जब उन्होंने मंगलवार को एक सर्वेक्षण चलाया। जिसमें पूछा गया कि क्या उनके अनुयायी एक संपादन बटन चाहते हैं - एक ऐसी सुविधा जिसका ट्विटर उपयोगकर्ताओं द्वारा गर्मागर्म अनुमान लगाया गया है। जैसा कि मस्क के साथ है, आप कभी भी यह अनुमान नहीं लगा सकते हैं कि वह ट्विटर पर साझा किए गए विषय के बारे में सिर्फ मजाक कर रहे है या वास्तविक है।

इसलिए मस्क के अधिकांश अनुयायी पोल के बारे में आकस्मिक थे और वह तब चौंक गए जब ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने उपयोगकर्ताओं से सावधानीपूर्वक मतदान करने का आग्रह किया। मस्क ने अपने प्रसिद्ध विचित्र तरीके से अपने 80 से अधिक अनुयायियों से पूछा कि क्या वे एक पोल के माध्यम से एक संपादन बटन चाहते हैं। पोल को ट्विटर उपयोगकर्ताओं से भारी प्रतिक्रिया मिली। मस्क के पोल के उत्तरदाताओं के एक बेहतर समूह ने हां में जवाब दिया, जो लंबे समय से संपादन बटन की मांग को बढ़ाता है और जिसे ट्विटर ने पहले कभी स्वीकार नहीं किया था।

हालांकि, उसी समय कुछ उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर एक संपादन बटन की कमियों को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि उपयोगकर्ता एक विवादास्पद या बेहूदा ट्वीट को संपादित करके अपना रुख बदलने में सक्षम होंगे। अग्रवाल ने मस्क के पोल को रीट्वीट करते हुए कहा, 'इस पोल के नतीजे अहम होंगे। कृपया ध्यान से वोट करें।"

 

रीट्वीट में ट्विटर के सीईओ के शब्दों का चुनाव संकेत देता है कि कंपनी वास्तव में ट्वीट के लिए एक संपादन बटन की पेशकश करने पर विचार कर रही है, लेकिन साथ ही, उपयोगकर्ताओं से एक संपादन बटन के पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सोचने का आग्रह करती है। सुविधाजनक होने पर, एक संपादन बटन लोगों को अपने विचारों और रुख को बदलने की अनुमति देगा।

calender
05 April 2022, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो