जोखिम से बचने के लिए तुरंत करे अपना Google Chrome ब्राउज़र अपडेट

क्रोम में कई उच्च-गंभीर कमजोरियों की खोज की गई है। Google ने इन मुद्दों को स्वीकार किया और कहा कि यह ब्राउज़र में कई उच्च-गंभीर कमजोरियों को ठीक करने के लिए महत्वपूर्ण अपडेट पर जोर दे रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

क्रोम में कई उच्च-गंभीर कमजोरियों की खोज की गई है। Google ने इन मुद्दों को स्वीकार किया और कहा कि यह ब्राउज़र में कई उच्च-गंभीर कमजोरियों को ठीक करने के लिए महत्वपूर्ण अपडेट पर जोर दे रहा है। टेक दिग्गज ने क्रोम उपयोगकर्ताओं से अपने ब्राउज़र को संस्करण 102.0.505.115 पर अपडेट करने के लिए कहा है, जिसे आधिकारिक तौर पर पिछले सप्ताह 9 जून को जारी किया गया था। क्रोम दुनिया का नंबर एक ब्राउज़र है जिसके वैश्विक स्तर पर 2.6 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

नया क्रोम अपडेट विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। अब तक अपडेट सभी यूजर्स के लिए अपने आप रोल आउट हो जाना चाहिए था। हालाँकि, जिन उपयोगकर्ताओं को अभी तक अपडेट नहीं मिला है उन्हें कुछ और दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है और टेक दिग्गज ने कहा कि अपडेट आने वाले हफ्तों में जारी किया जाएगा। Google ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि उसने सात कमजोरियों को ठीक किया।

जिसमें चार को उच्च-गंभीरता के रूप में लेबल किया गया है - 2022-2007 (वेबजीपीयू में उपयोग-आफ्टर-फ्री (यूएएफ) भेद्यता), सीवीई-2022-2008 (आउट-ऑफ-बाउंड मेमोरी) वेबजीएल में एक्सेस भेद्यता), सीवीई-2022-2010 (क्रोम के कंपोजिटिंग घटक में सीमा से बाहर पढ़ने की भेद्यता), और सीवीई-2022-2011 (एंगल में यूएएफ भेद्यता)। कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि ये कमजोरियां उपयोगकर्ताओं को कैसे प्रभावित कर सकती हैं।

हालांकि, यूएस साइबरसिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर एजेंसी (सीआईएसए) ने पैच जारी होने के बाद एक एडवाइजरी प्रकाशित की, जिसमें उपयोगकर्ताओं से अपने ब्राउज़र को तुरंत अपडेट करने के लिए कहा गया। शोधकर्ताओं ने चेतावनी दी कि "एक प्रभावित प्रणाली को नियंत्रित करने के लिए" खामियों का दुरुपयोग किया जा सकता है।

calender
15 June 2022, 06:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो