आखिर कब करेंगे Elon Musk अपने Social Media App को लॉन्च

टेस्ला इंक के सीईओ एलोन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पर घोषणा की कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर "मुक्त भाषण सिद्धांत का पालन करने" में विफल रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

टेस्ला इंक के सीईओ एलोन मस्क ने शनिवार को ट्विटर पर घोषणा की कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर "मुक्त भाषण सिद्धांत का पालन करने" में विफल रहा है। एलोन मस्क ने कहा कि मुक्त भाषण सिद्धांतों का पालन करने में विफल रहने से लोकतंत्र मौलिक रूप से कमजोर होता है क्योंकि ट्विटर वास्तविक सार्वजनिक टाउन स्क्वायर के रूप में कार्य करता है।

मस्क ने अपने ट्वीट में सवाल उठाया, "क्या एक नए मंच की आवश्यकता है?" अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों का पालन करने में विफलता मौलिक रूप से लोकतंत्र को कमजोर करती है, यह देखते हुए कि ट्विटर वास्तविक सार्वजनिक टाउन स्क्वायर के रूप में कार्य करता है। "क्या कदम उठाए जाने चाहिए?" यह एलोन मस्क द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में कहा गया था कि "एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए स्वतंत्र भाषण आवश्यक है," और सवाल किया कि क्या ट्विटर "इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है।

ब्लूमबर्ग के अनुसार, अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग ने पिछले हफ्ते एक न्यायाधीश को बताया कि टेस्ला के बारे में मस्क के ट्वीट सरकारी जांच के लिए एक वैध विषय बने रहेंगे, भले ही कोई अदालत एसईसी के साथ उनके 2018 के समझौते को उलट दे।

मस्क अपने ट्विटर पोस्ट की एसईसी निगरानी को समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं, उनका दावा है कि समझौते का इस्तेमाल उनके स्वतंत्र भाषण अधिकारों पर "रौंदने" के लिए किया जा रहा है। वह अदालत से प्रतिभूति और विनिमय आयोग को अपने ट्वीट की समीक्षा से संबंधित दस्तावेजों को प्रस्तुत करने से रोकने के लिए भी कह रहे है।

calender
27 March 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो