Android 14 OS Launched : गूगल ने Android 14 OS को किया लॉन्च, स्मार्टफोन में मिलेंगे कई फीचर्स

Android 14 OS : गूगल ने बुधवार को एंड्रॉयड 14 OS (Android 14 OS) को भी लॉन्च किया है. फिलहाल इसे गूगल के फोन्स के लिए ही रोलआउट किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Android 14 OS Features : टेक कंपनी गूगल ने बुधवार (4 अक्टूबर) को न्यूयॉर्क में अपने मेड बाय गूगल 2023 इवेंट में कई डिवाइस को लॉन्च किया है. कंपनी ने Pixel 8, Pixel 8 Pro, Pixel Buds और Pixel Watch डिवाइस को पेश किया है. इसी इवेंट में गूगल ने एंड्रॉयड 14 OS (Android 14 OS) को भी लॉन्च किया है. फिलहाल इसे गूगल के फोन्स के लिए ही रोलआउट किया गया है. यानी Pixel 8, Pixel 8 Pro यूजर्स भी इसका लाभ उठा सकेंगे. आने वाले समय में एंड्रॉयड 14 OS सभी एंड्रॉयड फोन्स में मिल जाएगा.

Android 14 OS के फीचर्स

गूगल के Android 14 OS में यूजर्स को बहुत से फीचर्स मिलेंगे. कंपनी ने इसमें बहुत से बदलाव किए हैं जिससे एंड्रॉयड यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा. नए अपडेट में ब्लैक-एंड-व्हाइट थीम को ओएस पर सेट कर सकते हैं. यह फोन में नया लुक देगा साथ ही एआई वॉलपेपर सपोर्ट भी दिया गया है. खास बात यह है कि Android 14 OS में एआई-जनरेटेड वॉलपेपर रखने की सुविधा मिलेगी. साथ ही यूजर्स लॉक स्क्रीन पर ऐप शॉर्टकट एक्सेस कर सकते हैं और इसे फॉन्ट, कलर, लेआउट और विजेट के साथ कई बदलाव कर सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड करें Android 14 OS

Android 14 OS को यूजर्स एक वेबकैम के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको यूएसबी केबल का यूज करके फोन को पीसी या लैपटॉप से कनेक्ट करना होगा. फिलहाल सिर्फ गूगल यूजर्स ही Android 14 OS डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएं, उसमें लास्ट में सिस्टम टैप दिखाई देगा. जहां पर सिस्टम अपटेड का एक्टिव ऑप्शन होगा. जैसे ही आप इस पर टैप करेंगे फोन अपडटे होना शुरू हो जाएगा.

calender
05 October 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो