Apple iPhone : मेड इन इंडिया होगा iPhone 15 Plus, भारत में जल्द शुरू होगा प्रोडक्शन

iPhone 15 Plus : आईफोन 15 सीरीज के एक मॉडल का प्रोडक्शन भारत में होगा. जिसे फॉक्सकॉन प्लांट में बनाया जाएगा. इससे एप्पल का यह फोन मेड इन इंडिया कहलाएगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

iPhone 15 Plus Producation : दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने मार्केट में अपनी आईफोन-15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने 12 सितंबर को लाइव इवेंट में इसे पेश किया है. सीरीज के तहत एप्पल ने iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च किया है. इस बीच खबर सामने आई है कि आईफोन 15 सीरीज के एक मॉडल का प्रोडक्शन भारत में होगा. जिसे फॉक्सकॉन प्लांट में बनाया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार iPhone 15 Plus भारत में अगली तिमाही में शुरू होने वाला है.

यहां होगा iPhone 15 Plus का प्रोडक्शन

चेन्नई के पास फॉक्सकॉन प्लांट लगा है. यह कंपनी एप्पल के डिवाइस के पार्ट्स का निर्माण करती है. ऐसी जानकारी सामने आई है कि फॉक्सकॉन इस प्लांट में ही iPhone 15 Plus का प्रोडक्शन होगा. इससे एप्पल का यह फोन मेड इन इंडिया कहलाएगा. यह भी कहा जा रहा है कि पहली बार देश में असेंबल किया गया आईफोन लॉन्च स्टेज में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. iPhone 15 Plus के लिए भारत में फेस्टिवल सीजन के दौरान चीन से ही डिवाइस को इम्पोर्ट करवाएगा.

इस आईफोन का होता है प्रोडक्शन

देश में अभी iPhone 14, iPhone 14 Pro और iPhone 13 का प्रोडक्शन होता है. iPhone 15 Plus का प्रोडक्शन अक्टूबर-दिसंबर, 2023 में शुरू होगा. बता दें फिलहाल iphone 15 Pro Series के प्रोडक्शन तो लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. iPhone 15 के फीचर्स की बात करें तो इसमें पहली बार टाइप-सी पोर्ट दिया गया है. इसनें 3-नैनोमीटर प्रोसेसर और कैमरा सिस्टम अपग्रेड शामिल है. अगर आप आईफोन 15 को खरीदना चाहते हैं तो फेस्टिल सेल तक रूक जाइए तब इस पर कुछ ऑफर्स में मिल जाएगा और यह कीमत से सस्ता पड़ेगा.

calender
14 September 2023, 03:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो