iPhone 14 vs iPhone 15: जानिए किन नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ आइफोन का नया मॉडल

Apple ने iPhone 15 सीरीज के तहत को हैंडसेट iPhone 15 और iPhone 15 Plus को लॉन्च किया. इस बार कंपनी ने इस सीरीज में भी dynamic island का इस्तेमाल किया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Apple ने iPhone 15 सीरीज के तहत को हैंडसेट iPhone 15 और iPhone 15 Plus को लॉन्च किया. इस बार कंपनी ने इस सीरीज में भी dynamic island का इस्तेमाल किया. 

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स की खास बातों को दिखाने वाला एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, "मिलिए आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स से! A17 प्रो द्वारा संचालित, जो Apple सिलिकॉन के एक नए युग की शुरुआत करता है, ये उत्पाद नई प्रदर्शन क्षमताओं, अद्भुत फोटोग्राफी, अगले स्तर के गेमिंग और बहुत कुछ को अनलॉक करते हैं. और बिल्कुल नए टाइटेनियम डिज़ाइन के साथ, वे हमारे अब तक के सबसे हल्के वजन वाले प्रो मॉडल हैं! 


iPhone 15 Series और iPhone 14 Series के बीच का अंतर इन दोनों में क्या है आखिर iPhone 15 क्या नए फीचर्स के आय़ा है.

जानिए iPhone 14 के फीचर्स

iPhone 14 की अगर फीचर्स की बात करें तो 6.1 इंच की सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले है. फोन में A15 बायोनिक चिपसेट है और फोन को 512 जीबी तक की स्टोरेज में खरीदा जा सकेगा. iPhone 14 में 12 मेगापिक्सल का डुअल वाइड एंगल कैमरा सेटअप है. कैमरे के साथ HDR वीडियो और डॉल्बी विजन का भी सपोर्ट है.

 

जानिए iPhone 15 के क्या फीचर्स

Apple के लेटेस्ट iPhone14 और iPhone 15 Plus में यूजर्स को नया 48MP का मेन कैमरा दिया गया है. कंपनी ने  इसमें A16 Bionic चिपसेट दिया है, जो पिछले साल के प्रो वेरिएंट में मिलता था. नॉन प्रो मॉडल्स अब परफॉर्मेंस के मुकाबले ज्यादा पावरफुल होंगे. इसमें आपको बेहतर बैटरी बैकअप मिलेगा. कंपनी ने इसमें वायर और वायरलेस दोनों तरह के कनेक्टिविटी ऑप्शन को जोड़ा है. 

कंपनी ने इस स्मार्टफोन्स की कीमत की घोषणा कर दिया है. IPhone 15 की शुरूआत 799 डॉलर से होगी. वहीं iPhone 15 Plus की कीमत 899 डॉलर से स्टार्ट होगी. कंपनी ने अभी भारतीय बाजार में इसकी कीमत का ऐलान नहीं किया है. 

calender
13 September 2023, 12:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो