Artificial Intelligence : इंस्टाग्राम पर रील बनाकर लाखों कमा रही ये AI मॉडल, इतने हैं फॉलोअर्स

AI Model Aitana Lopez : बार्सिलोना की द क्लूलेस, एक स्पेनिश मॉडलिंग एजेंसी ने एआई एटाना लोपेज को पेश किया है. ये मॉडल मंथली 9 लाख रुपये की कमाई कर सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

AI Model Aitana Lopez : दुनिया भर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल धड़ले से हो रहा है. एआई ने इंसानों की जिंदगी को पहले के मुताबिक बहुत आसान बना दिया है. आज हर क्षेत्र में एआई का उपयोग हो रहा है. ऑफिस के काम से लेकर सुरक्षा की जांच के लिए भी एआई की मदद ली जा रही है. लेकिन अब सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएट करने के लिए भी एआई का यूज हो रहा है. दरअसल इंस्टाग्राम पर एक एआई मॉडल रील्स बनाकर हर महीने 3 लाख रुपये कमा रही है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.

9 लाख कमा सकती है एआई मॉडल

जानकारी के अनुसार एक मॉडलिंग एजेंसी ने खुद की एआई मॉडल बनाई है. कंपनी ने यह फैसला क्रिएटर और इन्फ्लुएंसर से परेशान होकर लिया है. कंपनियां ब्रांड के प्रमोशन के लिए इन लोगों के पास जाती हैं, लेकिन कई बार क्रिएटर्स कंपनी की डील को एक्सेप्ट नहीं करते. कंपनी ने परेशान होकर अपनी ही एआई मॉडल बना ली. ये मॉडल मंथली 9 लाख रुपये की कमाई कर सकती है.

इंसान की तरह है एआई मॉडल

बार्सिलोना की द क्लूलेस, एक स्पेनिश मॉडलिंग एजेंसी ने एआई एटाना लोपेज (AI Model Aitana Lopez) को पेश किया है. यह बिल्कुल इंसानों की तरह दिखती है. इसकी खास बात यह है कि ये किसी प्रोडक्ट व सर्विस को इंसानों की तरह ही प्रोमोट करती है. Aitana Lopez का एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी बना हुआ है. इसके 1 लाख 35 हजार फॉलोअर्स हो गए हैं. जिस टीम ने एटाना को बनाया है वह सप्ताह में एक बार मीटिंग करती है, जिसमें आई मॉडल के आगे की लाइफ के बारे में बाते की जाती हैं.

calender
26 November 2023, 02:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो