Delhi Metro : अब मेट्रो की सभी लाइन पर वॉट्सऐप से खरीद सकेंगे टिकट, ये है प्रोसेस

DMRC-Meta : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने गुरुवार को सभी लाइनों पर वॉट्सऐप बेस्ड टिकटिंग सिस्टम को शुरू किया है. अब यात्री वॉट्सऐप से टिकट खरीद पाएंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

DMRC New Service : दिल्ली मेट्रो में रोजाना बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते हैं. यात्रियों के लिए समय-समय पर नई सुविधाएं भी शुरू की जाती हैं. जिससे लोगों को यात्रा के दौरान परेशानी न हो. अब वॉट्सऐप ने टिकट खरीद की सुविधा का शुभारंभ किया गया है. दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने गुरुवार को सभी लाइनों पर वॉट्सऐप बेस्ड टिकटिंग सिस्टम को शुरू किया है. यह सर्विस मेटा और उनके अधिकृत भागीदार पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ डील में मिलेगी.

सभी रूटों में मिलेगी सुविधा

डीएमआरसी वॉट्सऐप से टिकट खरीदने की सुविधा मेट्रो के सभी रूटों पर मिलेगी. इसमें नोएडा ब्लू लाइन और मजेंटा लाइन समेत गुरुग्राम रैपिड मेट्रो भी शामिल है. इससे पहले जून, 2023 में इस सर्विस की शुरुआत एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए की गई थी. डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार से कहा कि मेट्रो यात्रियों को एक साधारण चैट के जरिए टिकट खरीदने का ऑप्शन दे रहा है. जिससे उनके यात्रा अनुभव में वृद्धि होगी. वहीं इंडिया के बिजनेस मैसेजिंग निदेशक रवि ने कहा कि हमारा लक्ष्य वॉट्सऐप यूजर्स की यात्रा को आसान बनाना है. यह उस दिशा में एक और कदम है.

वॉट्सऐप से ऐसे खरीदें टिकट

वॉट्सऐप से टिकट खरीदने के लिए सबसे पहले अपने फोन में डीएमआरसी का 9650855800 नंबर सेफ कर लें. इसके बाद आपको Hi लिखकर मैसेज और अपनी भाषा सेलेक्ट करनी होगी. Buy Ticket पर क्लिक करें और गंतव्य स्टेशनों का नाम बताए. पेमेंट के लिए आपको कई ऑप्शन मिलेंगे और आपको क्यूआर कोड मिलेगा, जिसे एएफसी गेट पर दिखाकर एंट्री ले लें और उसी से बाद में एक्जिट करें. आप डेबिट या क्रेडिट कार्ड से ट्रांजेक्शन पर मामूली शुल्क लिया जाएगा.

calender
07 October 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो