Disney Plan : नेटफ्लिक्स की राह पर चला डिज्नी हॉटस्टार, यूजर्स के लिए अब पासवर्ड शेयरिंग हुआ महंगा

Password Sharing : नेटफ्लिक्स की तरह ही डिज्जनी ने अपनी पासवर्ड शेयरिंग पॉलिसी को बदल दिया है. कंपनी ने कनाडा में यूजर्स से अपने पासवर्ड को बाहर शेयर करने से मना किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Disney Plus Hotstar : आज के समय में मनोरंजन के लिए लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, डिज्जनी, अमेजन प्राइम वीडियो का इस्तेमाल करते हैं. समय-समय कंपनियां यूजर्स के लिए नई पॉलिसी लेकर आती है. अब डिज्जनी प्लस हॉटस्टार ने अपनी पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया है, जिससे यूजर्स के मनोरंजन का मजा किरकिरा हो जाएगा. दरअसल नेटफ्लिक्स की तरह ही डिज्जनी ने अपनी पासवर्ड शेयरिंग पॉलिसी को बदल दिया है. अब यूजर्स घर के बाहर पासवर्ड शेयर नहीं कर पाएंगे. कंपनी का यह फैसला भारतीय यूजर्स पर भी लागू हो सकता है.

पासवर्ड शेयरिंग पर लगाई रोक

जानकारी के अनुसार डिज्जनी प्लस हॉटस्टार ने कनाडा में यूजर्स से अपने पासवर्ड को बाहर शेयर करने से मना किया है. यानी कंपनी ने पासवर्ड शेयरिंग बंद कर दी है. 1 नवंबर, 2023 से कनाडा में यूजर्स अपने पासवर्ड को घर के बाहर यानी फैमिली के अलावा किसी और को शेयर नहीं कर सकेंगे. कंपनी ने इसकी जानकारी ईमेल के माध्यम से दी है. जिसमें लिखा है कि हम आपके अकाउंट को शेयर करने या आपके घर के बाहर लॉगइन क्रेडेंशियल्स शेयर करने पर प्रतिबंध लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Translation Day : दुनिया भर में मनाया जा रहा वर्ल्ड ट्रांसलेशन डे, जानिए जिंदगी में क्या है भूमिका

भारतीय यूजर्स पर प्रभाव

डिज्जनी ने अपडेटेड हेल्प सेंटर में भी कहा है कि आप अपनी मेंबरशिप को अपने घर के बाहर शेयर नहीं कर सकते. कंपनी ने बताया कि इसके लिए अकाउंट को एनालिसिस किया जाएगा. अगर किसी यूजर्स ने ऐसा किया तो नियमों का पालन न करने पर उनका अकाउंट टर्मिनेट कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि यह नियम अभी कनाडा में लागू हुआ है. भारत में ये पॉलिसी लागू होगी या नहीं फिलहाल इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि डिज्जनी सभी देशों अपने पासवर्ड शेयर न करने के फैसले को लागू करेगा.

calender
30 September 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो