Elon Musk ने X का हैंडल मार्केटप्लेस किया लॉन्च, जानिए यूजर्स को क्या होगा फायदा

X Handle Marketplace Launched : एलन मस्क ने एक फॉलोअर की एडवाइज पर X का हैंडल मार्केटप्लेस पेश किया है. अब कोई भी व्यक्ति यूज न होने वाले अकाउंट को खरीद सकता हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

X Handle Marketplace : एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) में लगातार नए-नए अपडेट आ रहे हैं. प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल करने के लिए कंपनी एक्स में नए फीचर को ऐड कर रही है. इस बीच एलन मस्क ने X का हैंडल मार्केटप्लेस लॉन्च कर दिया है. ये हैंडल बॉट्स और ट्रॉल्स होंगे जो बहुत इनएक्टिव है. मस्क ने जब से इस प्लेटफॉर्म को खरीदा है तभी से इसमें वह बदलाव करते जा रहे हैं. कुछ समय पहले ही इसका नाम ट्विटर से बदलकर एक्स रखा गया है.

क्या है X का हैंडल मार्केटप्लेस

जानकारी के अनुसार एलन मस्क ने एक फॉलोअर की एडवाइज पर X का हैंडल मार्केटप्लेस पेश किया है. मस्क के फॉलोअर ने कहा सलाह दी थी कि उन्हें अप्रयुक्त छोड़ दिए गए अकाउंट को हैंडल मार्केटप्लेस पर बेचा जाना चाहिए. जहां पर एक फिक्स्ड अमाउंट देकर कोई भी व्यक्ति इन अकाउंट को खरीद सकता है.

मस्क ने पहले दी थी जानकारी

मस्क ने ट्विटर को खरीदने से पहले एक बार कहा था कि वह इस प्लेटफॉर्म में ऐसे बदलाव करेंगे, जिसके बार में किसी ने सोचा भी नहीं होगा. उन्होंने फेक और बॉट्स अकाउंट के कारण इस डील से पीछे हटने का ऐलान किया था. इससे ध्यान में रखकर एलन मस्क ने हैंडल मार्केटप्लेस को लॉन्च किया है. अब कोई भी व्यक्ति यूज न होने वाले अकाउंट को खरीद सकता हैं.

वीडियो-ऑडियो कॉल्स फीचर

हाल ही में X में वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर को भी जोड़ा गया है. इसके तहत आप बिना किसी मोबाइल नंबर के अपने दोस्तों या फॉलोअर्स को वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकते हैं. जिससे बातचीत ऐप को अपडेट करके आप फीचर का लाभ उठा सकते हैं. X में अभी और भी फीचर ऐड होने वाले हैं, जिन पर कंपनी अभी काम कर रही है.

calender
05 November 2023, 10:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो