Elon Musk News : SEC ने एलन मस्क पर किया केस, जानिए क्यों मुसीबत में पड़े मस्क

Elon Musk News : अमेरिकी US सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने एलन मस्क पर एक केस किया है. जिसमें कहा गया है कि मस्क ने साल 2022 में ट्विटर के स्टॉक लेते समय फेडरल सिक्योरिटी कानूनों का उल्लंघन किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Elon Musk : एक्स के मालिक एलन मस्क अपने प्लेटफॉर्म (x) में बदलाव करने को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. लेकिन इन दिनों वह एक केस के मामले में चर्चा में छाए हुए हैं. दरअसल अमेरिकी US सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन ने एलन मस्क पर एक केस किया है. जिसमें कहा गया है कि मस्क ने साल 2022 में ट्विटर के स्टॉक लेते समय फेडरल सिक्योरिटी कानूनों का उल्लंघन किया है. अब सच्चा क्या है इस बारे में मस्क को अपनी बात सामने रखने के लिए कोर्ट में जाना होगा.

लंबे समय से चल रही लड़ाई

जानकारी के अनुसार एलन मस्क और एसईसी के बीच लंबे समय से कोर्ट में लड़ाई चल रही है. मई 2022 में एसईसी ने कहा था कि वह मस्क के ट्विटर खरीदने की जांच कर रही है. बीचे दिन कोर्ट में एसईसी ने कहा था कि मई 2023 में मस्क को नोटिस भेजा था, जिसमें इन्हें एसईसी के सैन फ्रांसिस्को को ऑफिस में गवाही देने के लिए आना था. इस मामले में मस्क ने 15 सितंबर को पेश होने की बात कही थी.

एलन मस्क का बयान

एलन मस्क एसईसी के सैन फ्रांसिस्को कार्यालय में गवाही देने नहीं गए थे. एसईसी ने एलन मस्को को अक्टूबर व नवंबर में भी पेशी के लिए मना कर दिया था. पेशी में न आने के संबंध में मस्क ने कहा कि एसईसी उन्हें बार-बार परेशान कर रहा है. उन्होंने ने कहा मेरे वकील को सभी पेपर्स को जांचने और समझने के लिए टाइम चाहिए. जिसके बाद ही वह कोई फैसला लेंगे. आपको बता दें मस्क पहले ही सभी जांच से जड़े दस्तावेज दे दिए हैं. साथ ही गवाही भी दे चुके हैं.

calender
06 October 2023, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो