Smartphone Usage: अगर स्मार्टफोन से डिलीट हो गई है पसंदीदा फोटो, इस तरीके से लाए दोबार वापस

Smartphone Usage: कई बार ऐसा होता कि, लोग गलती से अपने स्मार्टफोन से अपनी पसंदीदा फोटो या वीडियो को डिलीट कर देते हैं. अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान है तो बिल्कुल ना घबराए. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप दोबारा अपनी फोटो और वीडियो ला सकते हैं.

calender
12 February 2024, 10:20 PM IST

Smartphone Usage :आजकल के दौर में स्मार्टफोन का इस्तेमाल काफी ज्यादा हो रहा है. इस फोन का इस्तेमाल न केवल बात करने के लिए बल्कि और कई जरूर काम के लिए भी करते हैं. कई लोग ऐसे भी जो फोटोग्राफी के लिए फोन का इस्तेमाल करते हैं. किसी को अच्छे कैमरे वाला तो किसी को पावरफुल प्रोसेसर वाला फोन पसंद है. यूजर्स के बढ़ते डिमांड को ध्यान में रखते हुए फोन कंपनियां समय-समय पर नए नए वेरिएंट में फोन भी लॉन्च करते रहती है. ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन में अपने परिवार या दोस्तो के साथ बिताए हुए पलों की फोटो सेव करके रखे रहते हैं ताकि कभी अकेले रहे तो उन्हें देखकर उन लम्हों को फिर से याद कर सके.

हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि, गलती से ये फोटो डिलीट हो जाती है ऐसे में लोग परेशान हो जाते हैं कि, वापस इस फोटो को कैसे लाएं. ऐसे में आज हम आपको कुछ तरीका बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी पसंदीदा फोटो और वीडियो वापस ला सकते हैं तो चलिए जानते हैं.

फोन से डिलीट फोटो वापस कैसे लाए

फोन में रीसायकल बिन नाम का एक फोल्डर होता है. इसमें डिलीट की हुई तस्वीर स्टोर होती हैं. यहां से आप अपनी फोटो को दोबारा रिस्टोर कर सकते हैं.

रीसायकल बिन के फोल्डर में जाने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन की गैलरी के दांए कोने में ऊपर की तरफ तीन बिंदुओं पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद आपको रिसाइकिल बिन का फोल्डर मिल जाएगा इस पर क्लिक करते ही आपको डिलीट की हुई फोटो मिल जाएगी.

इसके बाद आपको फोटो को वापस लाने के लिए उस पर टैप कीजिए जहां आपको रिस्टोर का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करते ही आपका फोटो पुराने फोल्डर में पहुंच जाएगी.

रिसाइकिल बिन का फोल्डर आपको फाइल मैनेजर में मिल जाएगा. हालांकि 30 दिनों के बाद डिलीट फोटो को रिस्टोर कर सकते हैं.

calender
12 February 2024, 10:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो