iphone 15 Heating : यूजर्स को iPhone 15 में आ रही हीटिंग प्रॉब्लम, अब एप्पल ने बताई असली वजह

iPhone 15 Series : एप्पल की iPhone 15 सीरीज में हीटिंग इश्यू के मामले सामने आ रहे हैं. एप्पल ने इस समस्या के पीछे थर्ड पार्टी ऐप को जिम्मेदार माना है और बहुत जल्द iOS 17 अपटेड को जारी करने की बात कही है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple iPhone 15 : दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने पिछले महीने अपनी आईफोन 15 सीरीज (iPhone 15 Series) को लॉन्च किया था. कंपनी ने इस सीरीज के तहत 4 आईफोन को पेश किया है. इनमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं. फोन को लेकर लोगों में अलग ही क्रेज देखने को मिला. लेकिन अब एप्पल की इस सीरीज में हीटिंग इश्यू के मामले सामने आ रहे हैं. कई यूजर्स से इसकी शिकायत की है कि आईफोन 15 स्मार्टफोन बहुत जल्द गर्म हो जा रहा है.

कंपनी ने मानी गलती

आईफोन 15 सीरीज को लेकर आ रही शिकायतों के बीच आखिरकार एप्पल ने अपनी गलती मान ली है. कंपनी ने इस हीटिंग इश्यू का कारण भी बताया है. दरअसल एप्पल ने इस समस्या के पीछे थर्ड पार्टी ऐप को जिम्मेदार माना है और बहुत जल्द iOS 17 अपटेड को जारी करने की बात कही है. कंपनी ने आरोप लगाया कि इंस्टाग्राम, उबर और एस्फाल्ट 9 जैसे थर्ड पार्टी ऐप की वजह से iPhone 15 सीरीज ओवरहीट हो रही है.

एप्पल ने खारिज किए दावे

जानकारी के अनुसार टाइटेनियम बॉडी होने की वजह से iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में हीटिंग प्रॉब्लम आने लगी हैं. लेकिन कंपनी ने इस बात को खारिज किया है. इसके अलावा एप्पल ने उन खबरों को भी खारिज किया है जिसमें आईफोन 15 सीरीज में टाइप-सी पोर्ट को लेकर दावे किए जा रहे हैं. वहीं कंपनी समस्या के समाधान के लिए ऐप्स के डेवलपर्स के साथ काम कर रही है. एक प्रवक्ता ने कहा कि थर्ड पार्टी ऐप्स के कारण ऐसा हो रहा है. वहीं इंस्टाग्राम इसे लेकर पहले ही अपडेट जारी कर चुका है.

calender
03 October 2023, 12:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो