Meta : यूजर्स को Facebook और Instagram चलाने के लिए करनी पड़ेगी जेब ढिली, कंपनी को देना होगा चार्ज

Meta New Policy : फेसबुक-इंस्टाग्राम चलाने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे. यूरोपियन यूजर्स को हर मंथली मेटा को 14 डॉलर यानी कि लगभग 1,665 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Facebook-Instagram New Policy : दुनिया भर में मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम के मिलियन में यूजर्स हैं. दोनों ही प्लेटफॉर्म को हर ऐज ग्रुप के यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब फेसबुक-इंस्टाग्राम चलाने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे. यूरोपियन यूजर्स को हर मंथली मेटा को 14 डॉलर यानी कि लगभग 1,665 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है. जानकारी के अनुसार मेटा ने एक नया प्लान EU के लिए तैयार किया है. जिसके तहत यूजर्स को पैसे देकर प्लेटफॉर्म का उपयोग करना होगा.

क्या है मेटा का नया प्लान

मेटा के नए प्लान के मुताबिक लोगों को फेसबुक और इंस्टाग्राम में विज्ञापन नहीं दिखाई देंगे. यानी जैसे आज के समय में ऐप पर बहुत से ऐड नजर आते हैं वो दिखने बंद हो जाएंगे. कंपनी एड्स फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान लेकर आ रही है. WSJ की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नया प्लान आयरलैंड, ब्रुसेल्स में डिजिटल प्रतिस्पर्धा नियामकों के साथ यूरोरीय संघ गोपनीयता नियामकों के साथ शेयर किया है.

यूजर्स तो इतना देना होगा चार्ज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा डेस्कटॉप पर फेसबुक या फिर इंस्टाग्राम की मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए यूरोप के लोगों को लगभग 10 यूरो या 10.46 डॉलर चार्ज करने की योजना बना रहे हैं. जिसके तहत हर अकाउंट के लिए करीब 6 यूरो ऐड किए जाएंगे. वहीं एडिशनल अकाउंट के लिए अलग से चार्ज किया जाएगा. इसके अलावा मोबाइल डिवाइसेस के लिए सब्सक्रिप्शन का प्राइस लगभग 13 यूरो मंथली देना पड़ सकता है. कंपनी इसमें एप्पल और गूगल के ऐप स्टोर के द्वारा लिए जाने वाले कमीशन को इसमें शामिल करेगी.

calender
03 October 2023, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो