Samsung M54 5G: इस स्मार्टफोन में है कई शानदार फीचर्स, कीमत भी है बेहद कम

सैमसंग कंपनी की ओर से M सीरीज को आगे बढ़ाते हुए Samsung M54 5G को पेश किया गया है। लुक और डिजाइन में ये Samsung A54 जैसा लगता है। इसमें 6000 mAh की बैटरी 8GB रैम और 108MP कैमरा है। यहां जानें Samsung A54 की कीमत और स्पेसिफिकेशंस।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth

सैमसंग कंपनी ने एम सीरीज को अपडेट करते हुए Samsung M54 5G को पेश किया है। यह स्मार्टफोन ऑफिशियल वेबसाइट पर प्री बुकिंग के लिए उपलब्ध है। फिलहाल इसे मिडिल ईस्ट में ही लॉन्च किया गया है। यानी इसकी उपलब्धता भी केवल उन्हीं देशों में रहने वाली है जहां इसे लॉन्च किया गया है। लुक और डिजाइन में यह पूरी तरह से Galaxy A54 5G की तरह लगता है। अगर आप भी 6000mAh की दमदार बैटरी और 6.7 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ कोई स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। सेल्फी लवर्स के लिए इस स्मार्टफोन को डिजाइन करते समय कैमरे के ऊपर काफी ध्यान दिया गया है।

Samsung M54 5G सबसे लेटेस्ट एंड्राइड वर्जन 13 को सपोर्ट करता है। यह 108 MP रियल ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस है। फोटोग्राफी करने वाले लोगों के लिए भी सैमसंग गैलेक्सी एम54 5जी एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। फिलहाल इसकी लिस्टिंग सिंगल कलर और सिंगल स्टोरेज मॉडल के साथ ऑफिशियल वेबसाइट पर हुई है। लुक और डिजाइन की वजह से लोग इसकी तुलना Galaxy A54 5G से कर रहे हैं। भारतीय बाजार में यह 8GB रैम और 128GB, 256GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इन दोनों स्टीरेज वेरिएंट की कीमत 38,999 रुपये और 40,999 रुपये है। इसमें 3 कलर ऑसम वॉइलेट, ऑसम लाइम और ऑसम ग्रेफाइट मिलते हैं। आइए जानते हैं Samsung Galaxy M54 5G की कीमत और स्पेसिफिकेशन।

Samsung Galaxy M54 5G स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy M54 5G डुअल नैनो सिम को सपोर्ट करता है। इसमें 6.7 इंच सुपर एमोलेड फुल-एचडी+ डिस्प्ले है और रिफ्रेश रेट 120Hz है। ये Octa-core Exynos 1380 5G प्रोसेसर पर रन करता है। स्मार्टफोन को काफी स्लिम और शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है। रियल में लाइन से 3 कैमरे और अलग से फ्लैशलाइट होने की वजह से लोगों की नजरें इस पर टिक जाती है। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से Samsung Galaxy M54 की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

Samsung Galaxy M54 5G कैमरा

स्मार्टफोन से कैंडिड फोटोग्राफी करने वाले लोगों के लिए Samsung Galaxy M54 5G एक शानदार स्मार्टफोन है। पीछे की तरफ 108MP का ट्रिपल कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में प्राइमरी सेंसर, 8 MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, 2 MP का मैक्रो शूटर लेंस है। सेल्फी के दीवाने लोगों के लिए भी खास ख्याल रखा गया है। 32 MP फ्रंट कैमरा से सेल्फी लेने के अलावा रील्स भी बना सकते हैं। आउटडोर फोटोग्राफी के अलावा माइक्रो फोटोग्राफी करने वाले लोगों के लिए यह एक बहुत ही शानदार स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy M54 5G रैम और स्टोरेज

ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी जानकारी के अनुसार Samsung Galaxy M54 5G को केवल 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं। इसके अलावा एक्सटर्नल मेमोरी लगाकर इसे 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट को सपोर्ट करता है। ओटीजी केबल कनेक्टिविटी फीचर होने की वजह से आप इसमें अलग से कीबोर्ड कनेक्ट कर टाइपिंग कर सकते हैं। इसमें फिंगरप्रिंट के अलावा फेस रिकॉग्नाइज एक्शन फेस लॉक जैसे फीचर्स मिलते हैं। डाटा की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए आप फाइल में भी लॉक लगा सकेंगे। 

Samsung Galaxy M54 5G बैटरी और चार्जिंग सपोर्ट 

Samsung Galaxy M54 5G में 6,000mAh की बेहद दमदार बैटरी है। ये 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसे एक बार फिर चार्ज करने के बाद लगभग पूरे दिन तक आराम से इस्तेमाल कर सकेंगे। दमदार बैटरी और स्क्रीन साइज ज्यादा होने के बावजूद भी इसका वजन मात्र 199 ग्राम के करीब है। Samsung Galaxy M54 5G के साथ केबल यूएसबी टाइप सी केबल मिलेंगे। इसे चार्ज करने के लिए एडेप्टर की कीमत अलग से देनी होगी। अगर आपके पास पहले से कोई चारजर हो तो आप इन पैसों की बचत कर सकते हैं।

calender
05 April 2023, 06:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो