Elon Musk के एक बच्चे का नाम है शेखर, भारतीय नाम रखने की ये है वजह

Elon Musk : केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स पोस्ट में लिखा कि शिवोन के साथ एलन मस्क ने बेटे का मिडिल नाम चंद्रशेखर रखा है. जो कि भारतीय भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर एस. चंद्रशेखर के नाम से प्रभावित है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Elon Musk News : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. मस्क अक्सर एक्स में बदलाव व अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बीच एलन मस्क अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. दरअसल मस्क बिना शादी के जुड़वा बच्चों के पिता बने. उनकी गल्रफ्रैंड शिवॉन जिलिस (Shivon Zilis) पैदा हुए एक बेटे का नाम चंद्रशेखर है. उन्होंने अपने बेटे का भारतीय नाम क्यों रखा है, इस बारे में उनकी गर्लफ्रैंड ने जानकारी दी है.

ये है भारतीय नाम रखने की वजह

ब्रिटेन में एआई सुरक्षा सम्मेलन चल रहा है. इसका प्रतिनिधित्व केंद्रीय आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर कर रहे हैं. समिट के दौरान केंद्रीय मंत्री ने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के मुलाकात की. इस दौरान मस्क ने आईटी मंत्री से कहा कि उन्होंने नोबल पुरस्कार विजेता भारतीय भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर एस. चंद्रशेखर के नाम पर अपने बेटे का नाम चंद्रशेखर (मिडिल नेम) रखा है.

आईटी मंत्री ने दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने एक्स पोस्ट में लिखा कि शिवोन के साथ एलन मस्क ने बेटे का मिडिल नाम चंद्रशेखर रखा है. जो कि भारतीय भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर एस. चंद्रशेखर के नाम से प्रभावित है. आईटी मंत्री की इस पोस्ट पर शिवोन ने रिप्लाई कर सही बताया है. उन्होंने कहा कि हां ये बात सही है. हम उसे शेखर बुलाते हैं. बता दें केंद्रीय मंत्री ने एलन मस्क के साथ मुलाकात की फोटो भी शेयर की है.

कौन थे प्रोफेसर एस. चंद्रशेखर

प्रोफेसर एस. चंद्रशेखर एक भौतिक वैज्ञानिक थे. उन्हें तारों की संरचना और विकास के लिए जरूरी भौतिक प्रक्रियाओं के सैद्धांतिक अध्ययन के लिए वर्ष 1983 में भौतिकी का नोबेल पुरस्कार मिला था. वह भारत के महान वैज्ञानिक थे. जिन्हें आज हर कोई याद करता है.

calender
03 November 2023, 11:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो