WhatsApp New Feature : WhatsApp में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, सुनने के की जगह पढ़ पाएंगे वॉयस मैसेज

वाट्सएप यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही एक नया फीचर लेकर आने वाली है। जिसके बाद यूजर्स WhatsApp वॉयस मैसेज को पढ़ पाएंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

मेटा का स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सएप आज पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाता है। ऑफिस का काम हो या स्कूल-कॉलेज की पढ़ाई वाट्सएप की मदद के बिना आज मुमकिन नहीं होती। बिजनेस के लिए वाट्सएप ग्रुप बनाकर एक समय में और एक साथ हजारों लोगों को सूचना पहुंचाने का अच्छा ऑप्शन है।

वाट्सएप अपने यूजर्स के लिए हमेशा इसमें अपडेट और नए फीचर्स लाता रहता है। अब एक नया फीचर वाट्सएप यूजर्स को मिलने वाला है। दरअसल कंपनी वाट्सएप वॉयस मैसेज को कॉपी करने के नए फीचर को रोल आउट कर दिया है। इसके फीचर में यूजर्स वाट्सएप वॉयस मैसेज को सुनने की जगह पर पढ़ सकेंगे।

वॉयस मैसेज को पढ़ने का फीचर

कई बार ऐसा होता है कि हम किसी कार्यक्रम में या बाहर रहते हैं और वाट्सएप वॉयस मैसेज को सुन नहीं पाते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। वाट्सएप में नए फीचर आने के बाद यूजर्स वॉयस मैसेज को बड़ी आसानी से पढ़ सकेंगे।

आपको बता दें कि वाट्सएप कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए Voice message transcripts फीचर रोल आउट कर रहा है। अभी इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है।

नया फीचर ऐसे करेगा काम

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वाट्सएप का नया फीचर WhatsApp Chat पर ओपन करने के बाद आए हुए वॉयस मैसेज पर क्लीक करने के बाद डिलीट, फॉरवर्ड, स्टार और रिपोर्ट करने का ऑप्शन दिखेगा। इसके अलावा यूजर्स को एक और विकल्प Transript Language दिखाई देगा।

जैसे ही आप इस पर क्लीक करेंगे आपको आया हुआ वॉयस मैसेज कंटेंट के रूप में उपलब्ध हो जाएगा। इससे फीचर्स का सबसे ज्यादा लाभ तब होगा जब आप किसी भीड़-भाड़ वाली जगह में होंगे और शोर की वजह से मैसेज नहीं सुन पाने की स्थिति में मैसेज को पढ़ पाएंगे।

इन यूजर्स को मिलेगा लाभ

WhatsApp के इस नए फीचर का लाभ सिर्फ iOS के नए वर्जन पर कुछ यूजर्स के लिए मौजूद है। लेकिन कुछ समय बाद वॉयस मैसेज कंटेंट में पढ़ने का ऑप्शन सबके लिए उपलब्ध हो जाएगा।

calender
30 April 2023, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो