WhatsApp News Feature : WhatsApp लेकर आ रहा है नए डिजाइन का चैट मेन्यू फीचर, इन यूजर्स मिलेगा फायदा

WhatsApp News Feature : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप के आईओएस यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर अटैचमेंट मेन्यू मिलेगा। कंपनी इन यूजर्स के लिए एक रिडिजाइन्स चैट फीचर पर काम कर रही है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp News Feature : मेटा के स्वामित्व वाला चैटिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है। पिछले कुछ समय से कंपनी लगातार प्लेटफॉर्म में नए फीचर अपडेट कर रही है। जिससे की यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिले। अब कंपनी यूजर्स के लिए इंटरफेस और डिजाइन को लेकर काम कर रही है। इसके अंदर ही अब कंपनी आईओएस यूजर्स को ऐप में नया अपडेट देने वाली है।

आईओएस यूजर्स को मिलेगा अपडेट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप के आईओएस यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर अटैचमेंट मेन्यू मिलेगा। कंपनी इन यूजर्स के लिए एक रिडिजाइन्स चैट फीचर पर काम कर रही है। जिससे पहले के मुकाबले चैटिंग के समय नई सुविधाएं देखने को मिलेगा। आपको बता दें नए फीचर का लाभ फिलहाल सिर्फ बीटा टेस्टर्स कर पाएंगे। जिसका कारण है कंपनी अटैचमेंट मेन्यू फीचर पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग चल रही है। वहीं वॉट्सऐप के आईओएस यूजर्स इस फीचर का जल्द ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

क्या है फीचर

वॉट्सऐप में अचैटमेंट मेन्य फीचर पहले से है, लेकिन कंपनी इसे फिर से रिडिजाइन कर रही है। जिससे पहले से इसे बेहतर बनाया जाएगा। यह पहले वर्टिकल ऑप्शन में नहीं था जोकि अब वर्टिकली मिलेगा। जिसमें यूजर्स को सारे ऑप्शन मिलेंगे।

शॉर्ट वीडियो मैसेज फीचर

वॉट्सऐप के शॉर्ट वीडियो मैसेज फीचर को भी लॉन्च करने वाला है। इसमें यूजर्स छोटे वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करके दूसरों को सेंड कर पाएंगे। इसके तहत यूजर्स को 60 सेकेंड तक के वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। फिलहाल इसे कुछ यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है। शॉर्ट वीडियो मैसेज फीचर को बाद में सबसे के लिए रोलआउट किया जाएगा।

calender
19 June 2023, 04:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो