WhatsApp Update : मेटा वॉट्सऐप में यूजर्स को मिलेगा नया फीचर, डॉक्यूमेंट शेयरिंग होगी आसान

WhatsApp Document Picker Tool : वॉट्सऐप की इस नई सुविधा का नाम 'डॉक्यूमेंट पीकर टूल' है. इसकी मदद से गैलरी में आसानी से स्विच कर पाएंगे. साथ ही फोटो, वीडियो समेत आदि डॉक्यूमेंट के रूप में शेयर कर सकेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp New Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए हमेशा नए अपेडट लेकर आती है. अब कंपनी एक ऐसा फीचर लेकर आने वाली है जिसकी मदद से वॉट्सऐप पर डॉक्यूमेंट्स भेजना पहले से आसान हो जाएगा. वॉट्सऐप की इस नई सुविधा का नाम 'डॉक्यूमेंट पीकर टूल' है. इसकी मदद से आप सीधे फोन की गैलरी से फोटो या वीडियो को डॉक्यूमेंट रूप में सेंड कर सकते हैं. जिससे आपको अलग से पीडीएफ नहीं बनानी पड़ेगी.

क्या है डॉक्यूमेंट पीकर टूल

'डॉक्यूमेंट पीकर टूल' से आप किसी को फोटो और वीडियो को डॉक्यूमेंट फॉर्मेंट में भेज सकते हैं. फिलहाल ऐप में किसी डॉक्यूमेंट को भेजने के लिए फाइल शेयर फाइल मैनेजर या ब्रॉउज में जाकर डॉक्यूमेंट सेलेक्ट करन पड़ता है लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं होगी. आप वॉट्सऐप के मीडिया पीकर टूल की मदद से गैलरी में आसानी से स्विच कर पाएंगे. साथ ही फोटो, वीडियो समेत आदि डॉक्यूमेंट के रूप में शेयर कर सकेंगे.

फीचर से क्या होगा लाभ

वॉट्सऐप के डॉक्यूमेंट शेयरिंग फीचर का यह भी फायदा है कि आप ऑरिजिनल क्वॉलिटी इमेज या वीडियो को सामने वाले यूजर्स को भेज सकते हैं. इसकी जानकारी वेबसाइट Wabetainfo ने दी है. फिलहाल यह सुविधा एंड्रॉइड बीटा के 2.23.19.3 में देखी गई है. जानकारी के अनुसार आने वाले समय में सभी के लिए ये फीचर उपलब्ध होगा.

जल्द मिलेंगे ये फीचर्स

वॉट्सऐप में बहुत सारे फीचर ऐड होने वाले हैं. कंपनी सभी फीचर्स पर काम कर रही है. इनमें ईमेल लिंक, मल्टीपल अकाउंट लॉगिन, रिसेंट हिस्ट्री शेयर, टेक्स्ट फॉर्मेट आदि फीचर्स शामिल हैं. इसमें एक यूजरनेस फीचर भी आएगा. इससे वॉट्सऐप का इस्तेमाल पहले से आसान हो जाएगा.

calender
09 September 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो