WhatsApp Update : वॉट्सऐप में रोलआउट हुआ नया फीचर, ऑडियो मैसेज पर भी मिल रहा View Once ऑप्शन

View Once Feature : वॉट्सऐप में व्यू वन्स फीचर (View Once Feature) को लाइव हो गया है. इस फीचर के तहत यूजर्स को ऑडियो मैसेज में भी View Once का ऑप्शन मिलता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp View Once Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) के करोड़ों यूजर्स हैं. कंपनी प्लेटफॉर्म के यूज को बेहतर करने के लिए लगातार नए फीचर्स को रोलआउट कर रही है. अब कंपनी ने व्यू वन्स फीचर (View Once Feature) को लाइव कर दिया है. इस फीचर के तहत यूजर्स को ऑडियो मैसेज में भी View Once का ऑप्शन मिलता है. जिससे आप देख पाएंगे कि आपके मैसेज को किस-किस ने और कब देख लिया है.

ऑडियो मैसेज सुनते ही हो जाएगा गायब

वॉट्सऐप के व्यू वन्स फीचर के तहत आपको ऑडियो मैसेज में भी View Once की सुविधा मिलती है. लेकिन दूसरे यूजर्स को भेजे गए मैसेज को एक बार सुनने के बाद यह अपने आप गायब हो जाता है. इस फीचर का सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि आपकी आवाज को कोई आगे फॉरवर्ड या मिस यूज नहीं कर पाएगा. आपको बता दें कि कंपनी ने View Once Feature को साल 2021 में फोटो और वीडियो के लिए लाइव किया था.

ऐसे करें व्यू वन्स फीचर का यूज

वॉट्सऐप व्यू वन्स फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको ऐप को अपडेट करना होगा. फिर आप किसी को वॉइस नोट भेजते हैं तो आपको व्यू वन्स पर सेट करने का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी ने इस फीचर को ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया है. ये फीचर निजी बातें या ऑफिस का कोई प्रोजेक्ट हो उसको हाइड करने में मदद करेगा.

जल्दी मिलेगा ये फीचर

वॉट्सऐप में बहुत जल्द स्टेटस में HD बटन की सुविधा मिलने वाली है. इसके तहत आप ऑरिजिनल क्वालिटी में रेजोल्यूशन वाली फोटो और वीडियो को स्टेटस के रूप में सेट कर पाएंगे. वॉट्सऐप स्टेटस के अंदर ही HD बटन का ऑप्शन टॉ़प बार में नजर आएगा. अभी यह अपडेट कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है. टेस्टिंग के बाद इसे सबके लिए लाइव किया जाएगा.

calender
08 December 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो