WhatsApp Update : वॉट्सऐप यूजर्स को मिलेगा चैट्स का नया फीचर, वॉइस चैटिंग करने की मिलेगी सुविधा

WhatsApp Voice Chat : वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द वॉइस चैट फीचर मिलेगा. इसके तहत जिससे भी हम बात करना चाहते हैं उसे बिना फोन किए वॉइस चैट शुरू कर सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Voice Chat Feature : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अपने यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. प्लेटफॉर्म पर घंटों लोग अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स के साथ ग्रुप में चैटिंग करते हैं. अब यूजर्स को इसमें नया अपटेड मिलने वाला है. जिससे आपको ग्रुप चैट्स करने में मजा आएगा. दरअसल वॉट्सऐप पर बहुत जल्द वॉइस चैट मिलेगा. इसकी फीचर्स पर कंपनी अभी काम कर रही है. टेस्टिंग के लिए यह फीचर फिलहाल कुछ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है.

वॉइस चैट फीचर

वॉट्सऐप वॉइस चैट को ग्रुप में आप दोस्तों से बात कर सकते हैं. ग्रुप के अंदर किसी भी समय ज्वाइन कर सकते हैं. अगर आपने चैट शुरू होने के बाद सब से लीव कर दिया तो एक घंटे के बाद ये आपने आप कट हो जाएगी. इस फीचर्स से ग्रुप में चैटिंग करने वालों को लाभ मिलेगा. इस फीचर्स के तहत सिर्फ 32 लोगों ही एड हो सकते हैं.

ग्रुप में मिलेगा फीचर

वॉइस चैट फीचर किन ग्रुप्स में उपलब्ध होगा, इस बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है. यानी यह हीं कहा जा सकता है कम लोगों के ग्रुप में वॉइस चैट की सुविधा मिलेगी या नहीं. इसके तहत जिससे भी हम बात करना चाहते हैं उसे बिना फोन किए वॉइस चैट शुरू कर सकते हैं. वॉइस चैट शुरू होने के बाद भी कोई रिंग नहीं बजेगी. यूजर्स नोटिफिकेशन देखकर इसमें ऐड हो सकते हैं.

क्या है खासियत

वॉट्सऐप ने इस फीचर के तहत यूजर्स को वॉइस चैट स्क्रीन पर दिखाई देगी. यह सिर्फ ग्रुप के अंदर ही दिखाई देगी. यह फीचर एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होगा. आने वाले समय में यह फीचर सभी लोगों के लिए रोलआउट हो सकता है.

calender
08 August 2023, 11:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो