Google New Features : यूजर्स के लिए गूगल में सर्च में आया नया फीचर, चेक कर पाएंगे स्पेलिंग मिस्टेक

Google Search : गगूल ने सर्च प्लेटफॉर्म में ग्रामर चेक फीचर को जोड़ा है. कंपनी ने कहा कि उसका ग्रामर चेक करने वाला फीचर यह देखेगा कि क्या कोई वाक्यांश या वाक्य में ग्रामर ठीक है या नहीं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Google Search Update : दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स के लिए नई सर्विस की शुरुआत की है. कंपनी ने गूगल सर्च प्लेटफॉर्म पर नए फीचर को ऐड किया है. जिसकी मदद से आप किसी कंटेंट की ग्रामक मिस्टेक को चेक कर पाएंगे. अभी इस सुविधा को सिर्फ अंग्रेजी भाषा में लॉन्च किया गया है. जानकारी है कि गूगल आने वाले समय में इसे दूसरी भाषाओं में पेश कर सकता है. इससे कई लोगों को मदद मिलेगी.

ग्रामर चेक फीचर

गगूल ने अपने यूजर्स के लिए सर्च प्लेटफॉर्म में ग्रामर चेक फीचर को जोड़ा है. इससे पहले आप इस पर सिर्फ जानकारी को सर्च कर पाते थे, लेकिन अब आप अपनी स्पेलिंग मिस्टेक की भी जांच कर पाएंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने कहा कि उसका ग्रामर चेक करने वाला फीचर यह देखेगा कि क्या कोई वाक्यांश या वाक्य में ग्रामर ठीक है या नहीं. साथ ही इसे ठीक कैसे किया जा सकता है.

ऐसे चेक करें स्पेलिंग मिस्टेक

गूगल सर्च के इस फीचर के लिए यूजर को ग्रामर चेक, ग्रामर या चेकर के साथ एक वाक्य या वाक्यांश दर्ज किया जाएगा. अगर किसी कंटेंट में कोई मिस्टेक नहीं है तो ग्रामर चेक सेक्शन एक ग्रीन चेकमार्क दिखाया जाएगा. यह रिजल्ट के रूप में शो होता है. आपको बता दें कि कंपनी ने यह भी कहा है कि ग्रामर चेक 100 परसेंट सहीं नहीं हो सकती है. विशेषकर आंशिक वाक्यों के साथ.

यूजर्स किसी भी तरह की परेशानी के लिए फीडबैक दे सकते हैं. खबरों की माने तो इस फीचर के लिए पहले एक सपोर्ट पेज पहली बार जुलाई 2023 में लाइव हुआ था. बीते सप्ताह गूगल ने यूजर्स को उनकी पर्सनल इंफोर्मेशन, प्राइवेसी और ऑनलाइन सिक्योरिटी पर कंट्रोल रखने में मदद करने के लिए नई सर्विस का ऐलान किया है.

calender
07 August 2023, 02:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो