Meta Threads : मेटा थ्रेड्स के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब डेस्कस्टॉप में भी इस्तेमाल कर पाएंगे ऐप

Threads Update : थ्रेड्स ऐप (Threads App) को मोबाइल फोन के अलावा पीसी यानी डेस्कटॉप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे. फिलहाल इस फीचर्स पर काम चल रहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Instagram Threads Update : हाल ही में मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने थ्रेड्स ऐप को लॉन्च किया था. जो कि बिल्कुल एक्स (ट्विटर) जैसी सुविधाएं प्रदान करता है. इसमें कंपनी लगातार नए-नए अपडेट लेकर आ रही है, जिससे यूजर्स बेहतरीन अनुभव कर सकें. अब कंपनी ने एक बड़ी घोषणा की है. अब थ्रेड्स ऐप (Threads App) को मोबाइल फोन के अलावा पीसी यानी डेस्कटॉप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे. मेटा ने कहा कि जल्द ही इसका डेस्कटॉप वेब वर्जन आएगा. साथ ही ऐप में सर्च ऑप्शन ऐड किया जाएगा.

मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट की. जिसमें उन्होंने लिखा कि यूजर्स के आने वाले सप्ताह में सर्च और वेब का ऑप्शन मिल सकता है. मेटा थ्रेडस् की टीम फिलहाल इस फीचर्स पर काम कर रही है. जल्द ही ये दोनों फीचर रोलआउट हो सकते हैं. इससे पहले मार्क जुकरबर्ग ने इस ऐप पर फॉलइंग फीड और ट्रांसलेट सहित नए अपडेट का ऐलान किया था.

मेटा थ्रेड्स के यूजर्स हो रहे कम

मेटा थ्रेड्स में अब फीड को दूसरी प्रोफाइल से देखने की भी सुविधा मिलती है. इस ऐप में 100 मिलियन साइन-अप बहुत ही कम समय में पहुंच गया था. जो कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के इतिहास में पहली बार हुआ है. जानकारी के अनुसार मेटा थ्रेड्स के एक्टिव यूजर्स अब धीरे-धीरे घटते जा रहे हैं.

इनमें 82 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. यह कंपनी के लिए अच्छी खबर नहीं है. इस ऐप की लॉन्चिंग के समय इसका अलग ही क्रेज देखने को मिला. एक रिपोर्ट के अनुसार 31 जुलाई के आंकड़े बताते हैं कि थ्रेड्स ऐप के पास 44 मिलियन यूजर्स हैं लेकिन एक्टिव यूजर्स सिर्फ 8 मिलियन ही हैं.

calender
06 August 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो