भारतीय सेना ने सिंध नदी में Maruti Gypsy में फंसे पर्यटकों को बचाया

जब कोई ऑफ-रोडर एसयूवी चला रहा होता है, तो उसके साथ उबड़-खाबड़ इलाकों को तलाशने की उत्सुकता स्वाभाविक है। हालाँकि, जिज्ञासा कभी-कभी आपको एक गन्दी स्थिति में ला सकती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जब कोई ऑफ-रोडर एसयूवी चला रहा होता है, तो उसके साथ उबड़-खाबड़ इलाकों को तलाशने की उत्सुकता स्वाभाविक है। हालाँकि, जिज्ञासा कभी-कभी आपको एक गन्दी स्थिति में ला सकती है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग से यात्रा करने वाले पर्यटकों ने सिंध नदी के रास्ते अपने वाहन चलाए लेकिन नदी पार नहीं कर पाए और बीच में ही फंस गए। बाद में, भारतीय सेना को संकटग्रस्त पर्यटकों को बचाने के लिए आगे आना पड़ा।

पूरी घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। वीडियो के आधार पर, पर्यटक मारुति जिप्सी में बैठे थे वे सिंध नदी की धाराओं को पार करने की कोशिश करते है लेकिन बीच में फंस गए। नदी में पानी का तेज गति से बहने के कारण पर्यटक मुश्किल में थे। जिसके बाद वीडियो में सेना के एक ट्रक को पीछे क्रेन के साथ पर्यटकों को अपनी कार से बाहर खींचते देखा जा सकता है। वीडियो के अंत तक कार नदी की आक्रामक धारा के बीच नदी में फंसी रहती है।

 

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कोई वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है। ऐसे कई उदाहरण हैं जहां लोग उबड़-खाबड़ इलाकों की खोज करते हुए गंदी परिस्थितियों में फंस गए हैं। विभिन्न जगहों पर लोगों के रेत, पानी और कीचड़ में फंसने के वीडियो और फोटो सामने आते रहे है।

calender
15 June 2022, 08:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो