केरल में मूंछवाली महिला है फेमस, आखिर क्यों नहीं कटवाती अपनी मूंछ

केरल के कन्नूर की महिला शायजा अपनी मूंछों की वजह से सुर्खियों में हैं. अब आप सोच रहे होंगे महिला और मूंछ.. जी हां यह बात सही है कि इस महिला के मूंछ हैं और उसे अपनी मूंछों पर नाज भी है. एक इंटरव्यू के दौरान शायजा ने

Janbhawana Times
Janbhawana Times

केरल के कन्नूर की महिला शायजा अपनी मूंछों की वजह से सुर्खियों में हैं. अब आप सोच रहे होंगे महिला और मूंछ.. जी हां यह बात सही है कि इस महिला के मूंछ हैं और उसे अपनी मूंछों पर नाज भी है. एक इंटरव्यू के दौरान शायजा ने बताया, “मुझे मूंछ रखना पसंद है इसलिए मैं इन्हें नहीं कटवाऊंगी। बॉलीवुड की वजह से वैसे भी आज कल के युवाओं में बियर्ड और मुस्टैच लुक का क्रेज बहुत ज्यादा है। हालांकि कई बार लड़कों हार्मोंस बिगड़ने से दाढ़ी मूंछ नहीं आती तो वहीं लड़कियों का हार्मोन बिगड़ जाए तो उनके चेहरे पर मोटे मोटे बाल निकल आते हैं, लेकिन शायजा को अपने चेहरे पर आई मूंछ से परेशान नहीं है।

कई बार लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया लेकिन उन्होंने मूंछ नहीं कटवाईं. वो कहती हैं कि अगर मेरे पास दो जिंदगी होती तो मैं एक जिंदगी दूसरों के लिए जी सकती थी। 35 साल की शायजा अपनी मूंछे पसंद हैं। लेकिन हमेशा से ऐसा नहीं था. करीब 5 साल पहले शायजा के चेहरे पर मोटे बाल आने शुरू हो गए. वो अपने चेहरे के बाल तो हटाती रहीं लेकिन मूंछ के बालों को हटाने की वो कल्पना भी नहीं कर सकती हैं। कई लोगों ने उन्हें मूंछ हटवाने के लिए कहा लेकिन वो नहीं मानी। वो कहती हैं कि मैंने कभी ऐसा महसूस भी नहीं किया कि मैं सुंदर नहीं हूं." 

शायजा अब तक 6 सर्जरी से गुजर चुकी हैं. उनके ब्रेस्ट में एक गांठ हटाने की सर्जरी हुई और फिर अंडाशय से अल्सर हटाने के लिए सर्जरी हुई. उनकी आखिरी सर्जरी पांच साल पहले एक हिस्टेरेक्टॉमी थी. लेकिन इससे उनके शरीर में कई तरह के शारीरिक बदलाव आए। शायजा ने इसे खूबसूरती के तौर पर कबूल किया। शायजा की बेटी और पति को भी इससे कोई आपत्ती नहीं है. बल्कि बेटी उनकी मूंछों की तारीफ करती है।

calender
25 July 2022, 05:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो