ऐसे रफ्तार से दौड़ता दिखा चीता, जमीन पर उड़ी धुल ही धुल, वीडियो वायरल

आपने अक्सर सुना होगा की चीता बहुत तेज रफ्तार से भगता है लेकिन शायद ही कभी देखा होगा ऐसे ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जिसमें एक चीता इस रफ्तार से दोड़ता है की रास्ते में धुल उड़ने लगते है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

आपने अक्सर सुना होगा की चिता बहुत तेज रफ्तार से भगता है लेकिन शायद ही कभी देखा होगा ऐसे ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जिसमें एक चीता इस रफ्तार से दोड़ता है की रास्ते में धुल उड़ने लगते है।

अक्सर हमने अपने टीवी पर वन्यजीवों पर आधारित कई कार्यक्रम देखे हैं। जिसे हमें जानवरों के बारें में बहुत सारे ज्ञान और जानकारी मिली है। टीवी पर वन्यजीवों से जुड़े कार्यक्रमों में कई जानवरों और पक्षियों, सापों आदि की जीवन शैली और रहन सहन के लक्षणों के बारे में बताया जाता है। आपने सबसे आकर्षक और दिलचस्प जानवरों के बारे में सुना होगा की वह शिकार करने में काफी महिर होते है। इन आकर्षक जानवरों में बाघ, शेर, चीता, उल्लू जैसे खतरनाक जानवर शामिल होते है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक चीता का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, चीता अपने तेज रफ्तार में भागने के अंदाज से इंटरनेट पर सबका ध्यान अपनी तरफ खिंच रहा है। आपको बता दें की चीता बिल्लियों के प्रजाती का सबसे फुर्तिला जानवर होता है। ज्यादतर चीता अफ्रिका और दक्षिण एशिया में पाए जाते है।

चीता सबसे तेज रफ्तार में भागने वाला जानवर है यह लगभग 110 किमी प्रतिघंटा के गति से भूमी पर दौड़ सकता है। चीता अपने शिकार को पकड़ने के लिए अपने गति का इस्तेमाल करता है।सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख पाएंगे की कैसे चीताअपनी चपलता और सटीकता से अपने शिकार को पकड़ने में सफल हो जाता है।

चिते की चाल से जमीन पर उड़ी धुल

सोशल मीडिया पर सबका ध्यान खिंचने वाले इस वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे एक चीता अपने शिकार को दबोचने के लिए तेज रफ्तार से दौड़ता हुआ दिखाई दे रहा। इतनी तेज रफ्तार से दोड़ता है की जमीन पर धुल उड़ने लगती है। आखिर में चीता अपनी चाल से अपने शिकार को धर-दबोच लेता है।

कभी देखा है चीता को तेज दौड़ते हुए

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो में एक चीता तेज रफ्तार से अपने शिकार को धर दबोचने के लिए उसके पिछे भाग रहा है। इस वीडियो अबतक 2 लाख से ज्यादा लोगों ने लिया है।

 

इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दिए है। एक यूज़र ने वायरल वीडियो पर कमेंट करके लिखा – आज हमने चीता को तेज भागते हुए देख लिया।

calender
10 March 2023, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो