Viral news: 1980 में टेलीफोन पर लोगों को ऐसे किया जाता था ब्लॉक, एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

हाल ही में एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लोगों से पुछा है की कैसे 1980 में टेलीफोन से लोगों को बॉल्क किया जाता था एलन मस्क द्वारा साझा किए गए तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

आज पूरी दुनिया तकनीकी के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही है, इस तकनीकी की दुनिया में मोबाइल काफी ज्यादा एडवांस हो गया हैं, इस मोबाइल की सहायता से हम कहीं से भी किसी को देख सकते है और बात भी कर सकते है। हालांकि पहले तकनीकी इतनी विकसित नहीं थी जिसकारण पहले के लोगों को उतनी सुविधा नहीं मिल पाती थी।

पहले के जमाने में टेलीफोन की मदद से लोग बात करते थे, ऐसे में एलन मस्क के दिमाग में एक हैरान कर देने वाला सवाल आया जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने सवालों के साथ टेलीफोन की तस्वीर साझा करते हुए सवाल किया है, एलन मस्क के सवाल को पढ़ने के बाद सभी यूजर्स सोच में पड़ गए है।

एलन मस्क ने ट्वीट कर पुछे सवाल

आज से करीब 43 साल पहले टेलीफोन से लोगों से बात तो कर पाते थे लेकिन नंबर नहीं देख पाते थे , ऐसे में किसी को ब्लॉक करना तो ुबहुत दूर की बात है, दरअसल एलन मस्क ने ट्विटर पर एक टेलीफोन की तस्वीर शेयर करके लोगों से प्रश्न किए है की  क्या आपको पता है 1980 में टेलीफोन से ब्लॉक कैसे किया जाता था, एलन मस्क के इस पोस्ट को पढ़ने के बाद सभी यूजर्स हैरान हो रहे है।

आपको बता दें की आज के जमाने में मोबाइल फोन से किसी को भी ब्लॉक किया जा सकता है, यानी अगर हमें किसी से परेशानी है या कोई हमें बार-बार कॉल करके परेशान कर रहा है तो उसे हम असानी से ब्लॉक करके उस परेशानी से छुटकारा पा सकते है। हालांकि पहले के जमाने में यह करना बहुत मुश्किल था।

1980 में ऐसे किया जाता था टेलीफोन से ब्लॉक

एलन मस्क ने ट्विटर पर लोगों से 1980 के दशक में टोलीफोन पर लोगों को कैसे ब्लॉक करते है इस सवाल को पुछकर सबको परेशानी में डाल दिया है। एलन मस्क के इस ट्विट पर 14 मिलियन व्यूज आए है, वही इस पोस्ट को पढ़ने के बाद सभी यूज़र अपनी-अपनी तरकीब बताते हुए ढ़ेर सारी प्रतीक्रियाएं भी दे रहे है।

 

एलन मस्क के इस पोस्ट पर एक यूज़र ने कमेंट करके लिखा है की – पहले के जमाने में टेलीफोन से केबल को बाहर निकालना एक बेहतर विकल्प था

calender
28 March 2023, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो