Asian Games 2023: ओपन सेरेमनी में दिखी कंप्यूटर जनरेटेड मशाल वाहक, लोग हुए हैरान... देखें वायरल वीडियो

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इसे सीजीआई कैरेक्टर को जिओ हुओमियाओ नाम दिया गया है. चीनी भाषा मंदारिन में इसका नाम छोटी लौ है.

Sachin
Sachin

Asian Games 2023: चीन के हांगझू में शुरू हुए 19वें एशियाई खेलों के उद्घाटन के लिए एक कंप्यूटर जनरेटेड मशाल वाहक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खेल उद्घाटन समारोह का सबसे बड़ा हाईलाइट कंप्यूटर जनरेटेड टार्च बैरियर था. जो ओलंपिक खेलों का औपचारिक उद्घाटन करने के लिए मशाल जलाकर कियानतांग नदी के किनारे दौड़ता नजर आ रहा है. 

कंप्यूटर के द्वारा जनरेटेड किया गया मशाल वाहक का नाम हुओमियाओ है

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इसे सीजीआई कैरेक्टर को जिओ हुओमियाओ नाम दिया गया है. चीनी भाषा मंदारिन में इसका नाम छोटी लौ है. सबस खास बात यह है कि कंप्यूटर जनरेटेड मानव के अंदर एक स्कूल का बच्चा था. बताया जा रहा है कि इसके लिए 100 मिलियन से अधिक लोगों ने अप्लाई किया था. गाओ के चयन में लंबे कद और स्पोर्ट्स बैकग्राउंड की खास भूमिका थी. शूटिंग के दौरान स्टूडेंट ने काला रंग का सूट पहना हुआ था. 

सोशल मीडिया पर हुआ वीडियो वायरल 

बता दें कि इस वीडियो को  ट्विटर पर Tansu YEGEN अकाउंट से शेयर किया गया है, इसे अब तक 9 लाख 82 हजार लोग देख चुके हैं. 9 हजार से ज्यादा यूजर्स लाइक कर चुके हैं और 1500 से ज्यादा लोग इस वीडियो को रिपोस्ट कर चुके हैं. वीडियो इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है, यूजर्स कह रहे हैं कि यह टेक्नोलॉजी का चमत्कार है. 

calender
27 September 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो