Ajab-Gazab: जब कुआं से निकलने लगा खौलता पानी, इसमें नहाने से दूर होता है हड्डियों का रोग, क्या है रहस्य?

Ajab-Gazab: 20 साल से एक कुआं सूखा पड़ा था, लेकिन अचानक से उसमें गर्म पानी निकलने लगा. लेकिन खास बात ये है कि वो उबलता पानी एकदम ठंडा था.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • 20 सालों से सूखा पड़ा था कुआं
  • अचानक निकलने लगा उबलता पानी

Ajab-Gazab: आमतौर पर घरों में पानी उबाला जाता है, उसके लिए या तो चूल्हे पर पानी को चढ़ाया जाता है, या फिर आधूनिक तरीके से बिजली के ज़रिए किया जाता है. लेकिन क्या हो जब बिना कुछ किए ही पानी अपने आप खोलने लग जाए. बिहार के भागलपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें कुआं का पानी अचानक से उबलने लगा. उसमें हैरान करने वाली बात ये थी कि वो एकदम ठंडा पानी था. 

इस पानी की एक खासियत भी है जिससे चमत्कारी लाभ भी हुए हैं. दरअसल ये कुआं भागलपुर के गोराडीह प्रखंड के हरचंडी में 20 साल से सूखा पड़ा था. जब अचानक से इसका पानी उबलने लगा तो वहां पर इस चमत्कारी कुआं को देखने के लिए भीड़ लग गई. 

पानी को देखकर डर गए लोग

20 से सूखे पड़े कुएं से अचानक पानी आता देख लोग डर गए. लेकिन पानी को बाहर निकाला गया तो देखा कि वो पानी तो एकदम ठंडा था. जी हां जो पानी उबल रहा था वो छूने में बिल्कुल फ्रिज के ठंडे पानी की तरह था. इसके बाद प्रधानाध्यापक देवानन्द ने पानी के टीडीएस को जब मापा जिसमें पता चला कि वो पानी पीने के लायक था. इसका पता चलते ही वहां पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. 

70 साल पुराना कुआं

गांव वालों ने बताया कि ये लगभग 70 साल पुराना कुआं है. इसके साथ ही यहां पर और भी 7 कुएं हैं जिनमें पानी नहीं है. अब सिर्फ इसी में पानी आ गया है. इस तरह से आए पानी को लोग चमत्कार मान रहे हैं. 

हड्डी का दर्द में फायदेमंद है ये पानी

कुएं से निकले पानी को पीने से एक महिला ने दावा किया है कि उसका हड्डियों का दर्द खत्म हो गया है. इसके बाद से यहां पर लोगों की भीड़ जुटने लगी. लोग अपने अपने घरों को पानी भर के लेकर जा रहे हैं. वहीं एक प्रोफेसर का कहना है कि इसमें केमिकल भी हो सकता है. 

calender
17 September 2023, 12:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो