San Pedro Huamelula: दक्षिणी मेक्सिको के मेयर ने की मगरमच्छ से शादी, कहा, 'हम एक - दूसरे से प्यार करते हैं'

शहर के मेयर की एंट्री होती है. जिनके हाथों में जिंदा और एक विशाल मगरमच्‍छ होता है . यह एक मादा मगरमच्‍छ है जिसको दुल्हन की तरह सजाया हुआ है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • हाथों में विशाल मगरमच्‍छ को लेकर मेयर ने कि एंट्री

San Pedro Huamelula:  दक्षिणी मेक्सिको के एक छोटे शहर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है . जहां के मेयर (Mexican Mayor) ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसको सुनकर आप भी हैरान - परेशान हो जाओगे. सोशल मीडिया पर यह किस्सा काफी सुर्खियां बटोर रहा है.    

हाथों में विशाल मगरमच्‍छ को लेकर मेयर ने कि एंट्री

तेज़ी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शादी समारोह में बड़ी ही धूम - धाम से नाच - गाना चल रहा है. जैसे ही वीडियो थोड़ा - सा आगे बढ़ता है, आप देख सकेंगे की तभी शहर के मेयर की एंट्री होती है. जिनके हाथों में जिंदा और एक विशाल मगरमच्‍छ होता है . यह एक मादा मगरमच्‍छ है जिसको दुल्हन की तरह सजाया हुआ है.

जानकारी के मुताबिक दक्षिणी मेक्सिको के मेक्सिको के तेहुन्तेपेक इस्थमस में स्वदेशी चोंटल एक शहर के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने हज़ारों लोगों की मौजूदगी इस मादा एलिसिया एड्रियाना नामक मगरमच्छ से शादी कर ली है और उसे अपनी पत्नी के रूप में स्वीकारा है। ऐसा बताया जा रहा है की मेयर ने पैतृक अनुष्ठान को एक बार फिर से शुरू कर दिया है। जिसकी पहल उन्होंने खुद से की है। 

यह एक कैमन है जो मेक्सिको और मध्य अमेरिका (Mexico and Central America) में पाया जाने वाला मगरमच्छ है जो. दलदली जमीन पर रहता है. मेयर सोसा का कहना है कि वह इस बात की कसम खाता है कि जिसको स्थानीय लोग ‘राजकुमारी लड़की’ कहते हैं, कि वह इस बात की जिम्मेदारी उठाता है, वह एक - दूसरे से प्यार करते हैं. क्योंकि बिना प्यार के कोई शादी नहीं कर सकता है, जो सबसे महत्वूर्ण है. मैं 'राजकुमारी लड़की से शादी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ.

आपको बता दें कि पिछले 230 सालों से एक पुरुष और कैमन मादा मगरमच्छ से शादी की यह प्रथा चली आ रहा है. तभी से स्वदेशी समूहों में यह शादी शांति कायम करने के लिए की जा जाती थी.

calender
02 July 2023, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो