युवती के लिए पानी बना दुश्मन, नहाते ही शरीर में होता है बदलाव, क्या है ये नई दिक्कत?

Viral News: एक ऐसी युवती जिसको नहाते ही शरीर में बदलाव होने शुरू हो जाते हैं, इतना ही नहीं ये सालों तक अपने शरीर पर केमिकल का इस्तेमाल करती हैं.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • नहाने के 30 मिनट बाद उसके पूरे शरीर में खुजली होने लगती है.
  • बॉडी पर वाइप्स यूज किया करती हैं. साथ ही ड्राई शैंपू से काम चलाती हैं. 

Viral News: दुनिया में कई तरह के लोग पाए जाते हैं, कई बार हमें ऐसे लोग मिल जाते हैं, जिसके बारे में सुनकर आपको हैरानी होती है. आप उनकी अजीबोगरीब हरकत, शौक जानकर अचंभित होते हैं. आज हम आपको ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको पानी से एलर्जी है. साथ ही पानी छूने से भी दिक्कत है. 

दरअसल यह युवती साउथ कैरोलिना की निवासी है. जो अजीब परेशानी से जूझ रही है. 22 वर्ष की लॉरेन मोंटेफुस्को के अनुसार उसे पानी से ऐसी एलर्जी होती है. नहाने के तुरंत बाद ही उनके शरीर में बदलाव होना शुरू हो जाता है. नहाने के 30 मिनट बाद उनके पूरे शरीर में खुजली होने लगती है. सुनकर यकीन कर पाना मुश्किल है पर लड़की का कहना है कि, मुझे हर दिन इस तरह की दिक्कत होती है.

नहाते ही होते हैं बदलाव

वहीं उस युवती का नाम लॉरेन मोंटेफुस्को है, उनका कहना है कि मेरी जिन्दगी बहुत ही कठिन है. 12 साल की उम्र से ही उन्हें पानी से एलर्जी है, जिसके बाद उन्होंने बहुत समय तक इस बीमारी से बचने का इन्तजार किया. मगर कुछ सुधार न होने के बाद लगभग 15 साल में उन्होंने पहली बार डॉक्टर को दिखाया. जिसके बाद पता चला कि, ये एक बड़ी बीमारी है. इसके बाद वह स्नान करने से बचने लगीं. अधिकतर समय वो अपनी बॉडी पर वाइप्स यूज किया करती हैं. साथ ही ड्राई शैंपू से काम चलाती हैं. 

37 लोग हैं इस बीमारी का शिकार

दरअसल इस बीमारी को एक्वाजेनिक अर्टिकेरिया कहा जाता है, ये एक तरह का चर्मरोग है. वहीं इस बीमरी के शिकार दुनिया में केवल 37 लोग ही हैं. जो सिर्फ केमिकल से नहाते हैं, पानी का इस्तेमाल करना उनके लिए एक समस्या है. इतना ही नहीं इनका पसीना भी निकलने के बाद सफेद हो जाता है. 

calender
06 March 2024, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो