Bangladesh container depot fire: पुलिस ने मृतकों की पहचान के लिए एकत्र किए डीएनए के नमूने

दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश के एक निजी रायासनिक कंटेनर डिपो में विस्फोट के कारण लगी भीषण आग में मारे गए लोगों की पहचान के लिए पुलिस ने

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश के एक निजी रायासनिक कंटेनर डिपो में विस्फोट के कारण लगी भीषण आग में मारे गए लोगों की पहचान के लिए पुलिस ने सोमवार को डीएनए नमूने एकत्र करने शुरू कर दिए। कंटेनर डिपो में आग लगने से करीब 49 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 450 से अधिक लोग घायल हो गए।

चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार की रात भीषण आग लगी थी। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि कुछ घायलों की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा तीन दमकलकर्मी भी लापता बताए जा रहे हैं।

दैनिक समाचारपत्र ‘ढाका ट्रिब्यून’ के अनुसार, चटगांव के आपराधिक जांच विभाग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) जहांगीर आलम के नेतृत्व में एक फॉरेंसिक टीम ने इस हादसे के मृतकों के शव की पहचान करने के लिए डीएनए के नमूनों का मिलान करने सोमवार को चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) के सामने एक बूथ स्थापित किया।

एएसपी जहांगीर आलम ने कहा कि अज्ञात पीड़ितों की पहचान के लिए माता-पिता, भाई-बहन या किन्हीं दो बच्चों से डीएनए के नमूने एकत्र किए जा रहे हैं। सुबह होते ही अपनों की पहचान के लिए बूथ के सामने पीड़ितों के परिजनों की लंबी कतार लग गई।

इस हादसे में मारे गए 49 लोगों में से अधिकतर निजी डिपो के कर्मचारी और दमकलकर्मी बताए जा रहे हैं। अब तक 13 लोगों के शवों की पहचान की जा चुकी है। अधिकारियों ने इस घटना की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति का भी गठन कर लिया है। आगामी तीन दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

calender
06 June 2022, 03:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो