ब्राजील : रियो डी जनेरियो पुलिस ऑपरेशन में 25 की मौत

ब्राजील के रियो डी जनेरियो में अपराधियों के खिलाफ चलाए गए पुलिस अभियान में 25 लोग मारे गए है। ब्राजील अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 रियो डी जनेरियो(एजेंसी)। ब्राजील के रियो डी जनेरियो में अपराधियों के खिलाफ चलाए गए पुलिस अभियान में 25 लोग मारे गए है। ब्राजील अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के सबसे बड़े आपराधिक गुट के लोगों को पकड़ने के प्रयास में संघीय पुलिस, संघीय राजमार्ग पुलिस और सैन्य पुलिस द्वारा अभियान विला क्रूजेरो में चलाया गया था। बुधवार को एक बयान में, सैन्य पुलिस ने कहा कि अधिकारियों ने कथित अपराधियों द्वारा फावेला में किए गए हमले का जवाब दिया, जिसमें 15 संदिग्ध मारे गए, जबकि एक 41 वर्षीय महिला की गोली लगने से मौत हो गई और अभी तक नौ अन्य शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

अभियान के दौरान राइफल, पिस्तौल और एक हथगोला जब्त किया गया है, साथ ही बड़ी संख्या में ड्रग्स, और कथित अपराधियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल और वाहन भी बरामद किए गए। रियो डी जनेरियो में सुरक्षा बलों द्वारा किया गया यह दूसरा सबसे घातक पुलिस ऑपरेशन है। इससे एक साल पहले जकारेजिन्हो फेवेला में 28 लोगों इसी तरह के अभियान में मारे गए थे।

Tags

calender
26 May 2022, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो