Brazil: अमेज़ॅन में लापता पुरुषों की तलाश जारी

एक नदी में डूबे बैकपैक, लैपटॉप और अन्य निजी सामान की खोज के बाद ब्राजील के अमेज़ॅन के इलाके में गायब हुए एक स्वदेशी विशेषज्ञ

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एक नदी में डूबे बैकपैक, लैपटॉप और अन्य निजी सामान की खोज के बाद ब्राजील के अमेज़ॅन के इलाके में गायब हुए एक स्वदेशी विशेषज्ञ और एक पत्रकार की तलाश सोमवार को भी जारी रही। वस्तुओं को संघीय पुलिस अधिकारी नाव से खोज कर निकटतम शहर अटालिया डो नॉर्ट ले गए।

रविवार रात पुलिस ने कहा कि उन्होंने लापता लोगों से संबंधित वस्तुओं की पहचान की थी, जिसमें एक स्वास्थ्य कार्ड और ब्रूनो परेरा के कपड़े शामिल थे। एक फायर फाइटर ने अटालिया डो नॉर्ट में संवाददाताओं से कहा कि बैकपैक, जिसकी पहचान ब्रिटेन के स्वतंत्र पत्रकार डोम फिलिप्स के रूप में की गई थी, एक पेड़ से बंधा हुआ पाया गया, जो आधा डूबा हुआ था।

बारिश के मौसम के कारण जंगल के कुछ हिस्से में बाढ़ आ गई है। स्थानीय स्वदेशी संघ यूनिवाजा के अध्यक्ष पाउलो मारुबो ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि सेना, नौसेना, संघीय पुलिस, नागरिक सुरक्षा, अग्निशामक और सैन्य पुलिस के खोज दल उस क्षेत्र में काम कर रहे थे जहां सामान मिला था। 

सोमवार को पूरे दिन की तलाशी के बाद अटालिया डो नॉर्ट लौटने पर, एक संघीय पुलिस अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें न तो आदमी का शरीर मिला और न ही अन्य सामान मिला। संघीय पुलिस ने सोमवार को पहले एक बयान जारी कर मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया कि दो लोगों के शव पाए गए थे। पिछले हफ्ते, पुलिस ने नदी में स्पष्ट मानव मूल के कार्बनिक पदार्थ बरामद किए, जिसे विश्लेषण के लिए भेजा गया है।

उन्होंने विस्तार से नहीं बताया कि सामग्री क्या है, लेकिन राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को स्थानीय रेडियो को बताया कि यह मानव विसरा था। पुलिस ने एक मछुआरे की नाव में खून के निशान मिलने की भी सूचना दी है, जो लापता होने के एकमात्र संदिग्ध के रूप में गिरफ्तार है।

खोज टीमों ने अपने प्रयासों को इटाकाई नदी के एक स्थान के आसपास केंद्रित किया था, जहां मैटिस स्वदेशी समूह के स्वयंसेवकों द्वारा शनिवार को लापता लोगों द्वारा इस्तेमाल की गई नाव से एक टार्प पाया गया था।

calender
14 June 2022, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो