China में बुलेट ट्रेन के पटरी से उतरी, चालक की मौत, सात यात्री घायल

दक्षिण-पश्चिम चीन के गुइझोऊ प्रांत में शनिवार को हुए भूस्खलन के कारण एक ‘हाई स्पीड ट्रेन’ पटरी से उतर गई। इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दक्षिण-पश्चिम चीन के गुइझोऊ प्रांत में शनिवार को हुए भूस्खलन के कारण एक ‘हाई स्पीड ट्रेन’ पटरी से उतर गई। इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई, जबकि सात यात्री घायल बताए जा रहे है।

सरकारी अखबार ‘चाइना डेली’ के मुताबिक, चीन के दक्षिण-पश्चिमी गुइयांग प्रांत से दक्षिणी प्रांत ग्वांगझाऊ की ओर जा रही बुलेट ट्रेन डी2809 के दो डिब्बे रोंगजियांग स्टेशन पर अचानक हुए भूस्खलन के कारण पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन चालक की मौत हो गई।

‘ग्लोबल टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘गुइयांग से ग्वांगझाऊ जाने वाली बुलेट ट्रेन डी2809 के दो डिब्बे शनिवार सुबह 10.30 बजे भूस्खलन के कारण गुइझोऊ के एक स्टेशन पर पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन के चालक की मौत हो गई, जबकि सात यात्रियों को चोटें आई है।’’

खबर के अनुसार, बुलेट ट्रेन का सातवां और आठवां डिब्बा युएझाई सुरंग के प्रवेश द्वार पर पटरी से उतर गया। सभी घायल यात्रियों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और अन्य 136 यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। मौके पर बचाव कार्य जारी है और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

खबरों के मुताबिक रोंगजियांग स्टेशन गुइझोऊ की रोंगजियांग काउंटी में स्थित है और यह चीनी रेलवे के चेंगदू ब्यूरो द्वारा प्रबंधित तृतीय श्रेणी का एक स्टेशन है। इसका निर्माण दिसंबर 2013 में शुरू हुआ था और 26 दिसंबर 2014 को यहां से आधिकारिक तौर पर रेल परिचालन की शुरूआत हुई थी।

calender
04 June 2022, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो