पैगंबर की टिप्पणी पर विवाद भारत का आंतरिक मामलाः बांग्लादेश के मंत्री

बांग्लादेश के वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो पूर्व पदाधिकारियों द्वारा की गई टिप्पणी से शुरू हुआ विवाद भारत का आंतरिक मुद्दा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बांग्लादेश के वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो पूर्व पदाधिकारियों द्वारा की गई टिप्पणी से शुरू हुआ विवाद भारत का आंतरिक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि यह बांग्लादेश में कुछ अन्य मुस्लिम देशों के विपरीत ध्यान खींचने वाला मामला नहीं है, क्योंकि उन्होंने आलोचना को खारिज कर दिया था कि देश की सरकार इस मुद्दे पर समझौता कर रही है।

सूचना और प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने भी इस मुद्दे पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए भारत सरकार को बधाई दी और कहा कि पैगंबर के खिलाफ किसी भी बयान की निंदा की जानी चाहिए। भारतीय पत्रकारों के एक समूह से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर भारत में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और उम्मीद है कि आगे की कार्रवाई भी की जाएगी।

प्रधान मंत्री शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार पर इस मुद्दे पर समझौता करने का आरोप लगाने वाले कट्टरपंथियों के बारे में एक सवाल के बारे में उन्होंने कहा, बांग्लादेश सरकार पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी पर समझौता नहीं कर रही है।

बांग्लादेश सरकार द्वारा इस मुद्दे की आधिकारिक रूप से निंदा न करने के संदर्भ में, महमूद ने इसे अपने देश के लिए एक बाहरी मामला बताया।उन्होंने कहा, यह (बांग्लादेश का) आंतरिक मामला नहीं है, बल्कि एक बाहरी मुद्दा है। यह भारत का आंतरिक मामला है। जब भी दुनिया में ऐसा कुछ होता है, कुछ इस्लामी पार्टियां यहां भी विरोध करती हैं और आमतौर पर ऐसा होता है।

यह बांग्लादेश में ज्यादा ध्यान खींचने वाला मुद्दा नहीं है। महमूद ने कहा, अगर कहीं भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कुछ कहा जाता है, तो उसकी निंदा की जानी चाहिए। हम पैगंबर पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए भारत सरकार को बधाई देते हैं।

calender
13 June 2022, 06:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो