डोनाल्ड ट्रंप कर सकते है सरेंडर, न्यूयॉर्क ग्रैंड ने ट्रंप पर केस चलाने की दी मंजूरी

न्यूयॉर्क की ग्रैंड ज्यूरी ने डोनाल्ड ट्रंप पर अपराधिक केस चलाने मंजूरी दे दी है। अब अगर ट्रंप केस सरेंडर नहीं करते है तो उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ न्यूयॉर्क ग्रैंड कोर्ट ने अपराधिक केस चलाने की मंजूरी दे दी है। ट्रंप पर साल 2016 में राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार डेनियल्स स्टॉर्म के खिलाफ अवैध संबध को लेकर केस दर्ज है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध के मामले पर चुपी साधने के लिए ट्रंप ने अपने वकील के हाथों पैसे देने का आरोप है। इसी मामले को लेकर ट्रंप पर अपराधिक केस चलाने की मंजूरी दी गई है। ऐसे में अब यादि ट्रंप सरेंडर नहीं करते है तो उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगले सप्ताह मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप न्यायालय के समक्ष कोर्ट में सरेंडर कर सकते है। इसके लिए वे कोर्ट में खुद की पेशी के लिए मौजूद रहेंगे। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ऐसे अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति है। जिन पर किसी आपराधिक मामले को लेकर केस चलाने की मंजूरी दी गई। वहीं मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रंप के वकील ने उनके सरेंडर और पेशी को लेकर संपर्क किया है।

डोनाल्ड ट्रंप को अपनी बेगुनाही साबित करने का अधिकार है। हालांकि, ट्रंप को इस मामले में बोलने के लिए कोर्ट गैग ऑर्डर भी जारी कर सकता है। इसके बाद ट्रंप चाहे तो खुद या वकील की मदद से अपनी दलील दर्ज कर सकते है। इसके अलावा ट्रंप को दूसरी तारीख देते हुए भी रिहा किया जा सकता है। बावजूद इसके कोर्ट यह भी देखेगा कि केस से जुड़े आरोप कितने गंभीर है और उसके आधार पर ही कोर्ट रिहाई दे सकता है। वहीं अगर ट्रंप पर लगाए गए आरोप साबित हो जाते है तो उन्हें चार साल की जेल हो सकती है।

calender
31 March 2023, 02:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो