फिर सुर्खियों में Elon Musk ,परिवार पर जताया खतरे का अंदेशा

ट्विटर के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने बयानों या अन्य कारणों से सुर्खियों में रहते हैं।इन दिनों वह एक औप परेशानी से दोचार हैं।बताया जाता है कि उनके दो साल के बेटे का पीछा किया गया।उन्होंने परिवार पर खतरे की आशंका जताई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ट्विटर के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने बयानों या अन्य कारणों से सुर्खियों में रहते हैं।इन दिनों वह एक और परेशानी से दोचार हैं।बताया जाता है कि उनके दो साल के बेटे का पीछा किया गया।उन्होंने परिवार पर खतरे की आशंका जताई है। इसके लिए उन्होंने उनके प्राइवेट जेट को ट्रैक करने वाले एक ट्विटर अकाउंट पर पाबंदी लगा दी है।

एलन मस्क ने बुधवार को @ElonJet नाम के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया। उन्होंने अंदेशा जताया कि उनके परिवार को खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि उनके दो साल के बेटे का पीछा किया गया। इस अकाउंट को 2020 में फ्लोरिडा के जैक स्वीनी (19)ने बनाया था। ये वह अकाउंट है जिसके जरिए एलन मस्क के जेट की मूवमेंट की जानकारी ट्वीट की जाती थी।

हालांकि जैक नामक इस अकाउंटधारक ने ने पहले ही अकाउंट को मुअत्तल किए जाने की भविष्यवाणी की थी और अपने फॉलोअर्स को फेसबुक, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम पर बैकअप पेज से जुड़ने का निर्देश दिया था। यह भी गौर करने लायक बात है कि स्वीनी पब्लिक ऑटोमैटिक डिपेंडेंट सर्विलांस-ब्रॉडकास्ट (ADS-B) के डेटा का इस्तेमाल कर एलन मस्क के प्राइवेट जेट गल्फस्ट्रीम पर नजर रखते थे।

अकाउंट सस्पेंड होने के बाद उन्होंने एलन मस्क को पाखंडियों की जमात में लाकर खड़ा कर दिया। जैक स्वीनी की मानें तो एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के दौरान कसम खाई थी कि वह उनके अकाउंट से छेड़छाड़ नहीं करेंगे। स्वीनी ने कहा कि ये दिखाता है कि मस्क एक हिपोक्रेट हैं।

एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं ,वह लगातार खबरों की जीनत बने हुए हैं। उन्होंने ट्विटर का मालिक बनते ही हजारों कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जिसके बाद उनको दुनिया में काफी ज़लील होना पड़ा है। कुछ कर्मचारियों ने उनके खिलाफ कोर्ट में भी दस्तक दी है.अब इस वाकये से एक बार फिर वह खबरों की सुर्खियां बन गये हैं।

calender
15 December 2022, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो