Bangladesh के कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 35 की मौत, 450 से अधिक लोग घायल

बांग्लादेश के मुख्य समुद्री बंदरगाह चटगांव के पास सीताकुंडा में एक निजी अंतर्देशीय कंटेनर डिपो (आईसीडी) में भीषण आग लगने से करीब 35 लोगों की मौत हो गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बांग्लादेश के मुख्य समुद्री बंदरगाह चटगांव के पास सीताकुंडा में एक निजी अंतर्देशीय कंटेनर डिपो (आईसीडी) में भीषण आग लगने से करीब 35 लोगों की मौत हो गई। जबकि 450 से अधिक घायल बताए जा रहे है।

चौकी सब-इंस्पेक्टर (एसआई) नूरुल आलम ने बताया कि शनिवार रात सीताकुंडा उपजिला के कदमरासुल इलाके में बीएम कंटेनर डिपो में आग लग गई। जैसे ही फायर सर्विस यूनिट ने इसे बुझाने का काम किया तो एक जोरदार धमाका हुआ और फिर आग की लपटें फैल गईं।

सरकारी चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) में तैनात एक पुलिस अधिकारी ने पत्रकारों को बताया, अब तक 35 शव यहां के मुर्दाघर लाए जा चुके हैं। रेड क्रिसेंट यूथ चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने कहा, इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 सीएमसीएच में हैं। अन्य अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है।

पुलिस, दमकल सेवा और स्थानीय सूत्रों ने कहा कि आग बीएम कंटेनर डिपो के लोडिंग प्वाइंट के अंदर रात करीब नौ बजे लगी। एसआई नूरुल ने कहा कि कंटेनर डिपो में केमिकल की वजह से आग लगी। रात करीब 11ः45 बजे, एक बड़ा धमाका हुआ और एक कंटेनर में रसायनों की मौजूदगी के कारण आग एक कंटेनर से दूसरे कंटेनर में फैल गई।

बीएम कंटेनर डिपो के निदेशक मुजीबुर रहमान ने एक बयान में कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी। लेकिन मुझे लगता है कि आग कंटेनर से शुरू हुई।

calender
05 June 2022, 01:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो