Vijay Kumar Died in Turkiye Earthquake : तुर्किये भूकंप में एक भारतीय नागरिक की हुई मौत

तुर्किये और सीरिया में आए इस विनाशकारी भूकंप के बाद लापता हुए एक भारतीय नागरिक की मौत पुष्टि हो गई है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Vijay Kumar Died in Turkiye Earthquake: तुर्किये और सीरिया में आए इस विनाशकारी भूकंप के बाद लापता हुए एक भारतीय नागरिक की मौत पुष्टि हो गई है। तुर्किये में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि 6 फरवरी के भूकंप के बाद से तुर्किये में लापता एक भारतीय नागरिक विजय कुमार की डेड बॉडी मिली है। उस बॉडी की पहचान कर ली गई है। होटल के मलबे के बीच उनका शव बरामद किया गया। 

भारतीय दूतावास ने जानकारी दी कि हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि तुर्किये में 6 फरवरी के भूकंप के बाद से लापता भारतीय नागरिक विजय कुमार का शव मिल गया है और मालट्या में एक होटल के मलबे से उसकी पहचान की गई है, जहां वह व्यापारिक यात्रा पर थे।

तुर्किये और सीरिया में 6 फरवरी को विनाशकारी भूकंप में आया था, अब तक 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई तो वहीं 85 हजार से भी ज्यादा लोग घायल हो गए। इस भूकंप में कई भारतीय नागरिक भी हताहत हुए हैं तो वहीं उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के निवासी विजय कुमार लापता थे।

तुर्किये में स्थित भारतीय दूतावास ने विजय कुमार के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि "उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। हम उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं।" हालांकि, पहले भी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने पुष्टि की थी तलाश जारी है, लेकिन आज उनकी डेड बॉडी मिल गई। विजय कुमार 24 मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल के एक कमरे में रुके हुए थे।

calender
11 February 2023, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो