Pakistan: पांच पुलिस कर्मियों को रॉकेट से उड़ाकर आतंकियों ने दी शहबाज शरीफ को सलामी

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के सामने देश के भीतर आतंकवाद से निपटना बड़ी चुनौती है। सोमवार रात जब इस्लामाबाद में शहबाज शरीफ नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले रहे थे, उधर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों ने पांच पुलिस कर्मियों को रॉकेट से उड़ाकर शहबाज को सलामी दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एजेंसी। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के सामने देश के भीतर आतंकवाद से निपटना बड़ी चुनौती है। सोमवार रात जब इस्लामाबाद में शहबाज शरीफ नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले रहे थे, उधर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों ने पांच पुलिस कर्मियों को रॉकेट से उड़ाकर शहबाज को सलामी दी।

जानकारी के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले की कुलाची तहसील में यादगार चौक के पास पुलिसकर्मी एक गाड़ी से गश्त कर रहे थे, तभी एक रॉकेट आकर उनकी गाड़ी पर गिरा। इस हमले में पांच पुलिस कर्मियों की मौत हो गयी। मरने वालों की पहचान हेड कांस्टेबल कामरान, मुनव्वर, नियाज अली, जमशेद और अब्दुर्रहमान के रूप में हुई है।

पुलिस उपाधीक्षक फैजल शुभान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। रॉकेट हमले के बाद आतंकियों ने जबर्दस्त फायरिंग भी की। कुछ दूर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की किन्तु वे गोलियां बरसाते हुए भाग गए। इस क्षेत्र में आतंकी लगातार पुलिस कर्मियों को निशाना बनाते रहे हैं। वे हमलों के लिए रॉकेट, ग्रेनेड का प्रयोग करते हैं।

बीते मंगलवार को भी आतंकियों ने ग्रेनेड हमला कर तीन लोगों की हत्या कर दी थी। माना जा रहा है ये हमले आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान (पाकिस्तान) की ओर से किये गए हैं। पिछले सप्ताह पाकिस्तान के सशस्त्र बलों व स्थानीय पुलिस ने अभियान चलाकर तहरीक-ए-तालिबान (पाकिस्तान) के तीन लड़ाकों कमाल, सलीम और एहसान को मार गिराया था। शहबाज शरीफ के शपथ लेते ही आतंकियों का यह हमला इसी का जवाब माना जा रहा है।

calender
12 April 2022, 04:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो