रूस यूक्रेन युद्ध का 78वां दिन

आज है रूस यूक्रेन युद्ध का 78वां दिन. युद्ध धीरे धीरे अपने सौ दिनों को पूरा करने की दिशा में बढ़ रहा है. युद्ध की स्थिति पर नज़र डालें तो पूर्वी यूक्रेन में रूस की सेना और यूक्रेनी सेना के बीच चल रहा है घमासान.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज है रूस यूक्रेन युद्ध का 78वां दिन. युद्ध धीरे धीरे अपने सौ दिनों को पूरा करने की दिशा में बढ़ रहा है. युद्ध की स्थिति पर नज़र डालें तो पूर्वी यूक्रेन में रूस की सेना और यूक्रेनी सेना के बीच चल रहा है घमासान. यूक्रेन से आई जानकारी बताती है कि रूसी सैनिकों को यूक्रेन के दूसरे शहर खार्किव से दूर धकेला जा रहा है जो कि एक तरह से रूस के युद्ध में कुछ कमज़ोर पड़ने और यूक्रेन के कुछ मजबूत होने का संकेत है. ये जानकारी देते हुए यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि हमें अब जीत की ख़ुशी में लापरवाह नहीं होना है बल्कि और अधिक सावधान रहना है.

इधर वाशिंगटन से अमेरिकी बयान सामने आया है जिसमे कहा गया है कि व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के पूर्वी क्षेत्र में नहीं रुकेंगे इसलिए यूक्रेन को एक लंबे युद्ध के लिए तैयार रहना है. खार्किव के एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिसर ओलेग सिनेगबोव ने कहा कि खारकीव क्षेत्र में "भयंकर लड़ाई" चल रही थी, और शहर में भारी आग लगी देखि जा रही है.

उन्होंने बताया कि हमारे सैनिकों ने आक्रमणकारियों से चर्कासी, टायशकी, रस्की टिशकी, रुबिज़न और बेराक को मुक्त कर दिया," उन्होंने कहा। इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ये चेतावनी भी दे दी है कि युद्ध लड़ने के कारण अब यूक्रेन का खजाना पूरी तरह से खाली होने की आशंका है. इसी कारण अब अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने यूक्रेन के लिए $ 40 बिलियन का सहायता पैकेज मंजूर किया है.

calender
12 May 2022, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो