Ukraine helicopter crash: कीव में हेलीकॉप्टर हादसा, देश के गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत

यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को राजधानी कीव के पास ब्रोवेरी कस्बे में एक हेलीकॉप्टर के नर्सरी से टकरा जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की समेत 18 लोगों की जान चली गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में दो बच्चों की भी जान चली गई है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को राजधानी कीव के पास ब्रोवेरी कस्बे में एक हेलीकॉप्टर के नर्सरी से टकरा जाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की समेत 18 लोगों की जान चली गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में दो बच्चों की भी जान चली गई है।

इस हादसे के बाद राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल पर राहत एवं बचाव दल की टीम पहुंच गई है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर नर्सरी और राजधानी के उत्तर-पूर्व में ब्रोवेरी क्षेत्र की एक इमारत के करीब आ गिरा। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 15 बच्चों समेत 29 लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, कीव क्षेत्र में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई।

गृह मंत्री मोनास्टिरस्की की मौत

राजधानी कीव में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में देश के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की की भी जान चली गई है। नेशनल पुलिस के हेड इगोर क्लेमेंको ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की की मौत हो गई। मोनास्टिरस्की साल 2021 में राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने नियुक्त किया था।

सोशल मीडिया पर इस हादसे का एक वीडियो भी शेयर किया गया है। जिसमें एक जलती हुई इमारत दिख रही है। वहीं कुछ लोगों के चिल्लाने की आवाजें भी सुनी जा सकती है। इस हादसे के बीच कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा टेलीग्राम पर लिखा, इस त्रासदी के समय नर्सरी में बच्चे और कर्मचारी मौजूद थे। अब सभी को निकाल लिया गया है।

तत्काल हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण पता नहीं चल सका है। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम पर कहा कि फिलहाल हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे है।    

calender
18 January 2023, 04:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो