100 Ukrainians की हो गई रिहाई

आज है रूस यूक्रेन युद्ध का अड़सठवां दिन. ताज़ा खबर यूक्रेन से जो आई है वो ये बताती है कि मारियोपोल में अज़ोवस्टल स्टील प्लांट से लगभग 100 नागरिकों को रिहा कर दिया गया है. इस रिहाई पर ख़ुशी जताते हुए यूक्रेन राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का कहना है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज है रूस यूक्रेन युद्ध का अड़सठवां दिन. ताज़ा खबर यूक्रेन से जो आई है वो ये बताती है कि मारियोपोल में अज़ोवस्टल स्टील प्लांट से लगभग 100 नागरिकों को रिहा कर दिया गया है. इस रिहाई पर ख़ुशी जताते हुए यूक्रेन राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि सोमवार को भी इसी तरह हमारे नागरिकों की रिहाई जारी रहेगी. यूक्रेन के मारियोपोल शहर में अज़ोवस्टल स्टील प्लांट से लगभग 100 नागरिकों को निकाला गया है, जो शहर में यूक्रेनी सेना का अंतिम ठिकाना है. ये निकाले गए लोग आज सोमवार सुबह यूक्रेनी-नियंत्रित शहर ज़ापोरिज्जिया में आने वाले हैं.

ज़ेलेंस्की ने कहा कि आज भी हम अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने की प्रक्रिया जारी रखेंगे और इसके लिए हमारी तरफ से "सभी आवश्यक शर्तें" पूरी की जाएंगी. अमेरिका की हाउस स्पीकर, नैन्सी पेलोसी, इस युद्ध के दौरान यूक्रेन का दौरा करने वाली सर्वोच्च रैंकिंग अमेरिकी अधिकारी बन गई हैं. पेलोसी ने यहां राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मुलाकात करने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमेरिका को धमकाया नहीं जाएगा. "अगर वे धमकी दे रहे हैं, तो पीछे हटना मुश्किल होगा. हाल ही में यूक्रेन ने ये खबर फैलाई है कि रूस-यूक्रेन युद्ध 9 मई से पहले नहीं रुकेगा और रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव कह रहे हैं 9 मई को रूस के विजय दिवस से पहले युद्ध में कोई बदलाव नहीं होगा. यानी ये युद्ध 9 मई तक चलेगा.

calender
02 May 2022, 07:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो