दूध के बाद अब प्याज महंगी, लगातार बढ़ रहे दामों से जनता परेशान

हाल ही में अमूल और मदर डेयरी के दूध में 2 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद जनता पर प्याज की मार पड़ने वाली है पिछले कुछ दिनों से प्याज के दामों में लगातार बढ़ोतरी से आम जनता की मुश्किलें बढ़ने लगी है।

Vishal Rana
Vishal Rana

हाल ही में अमूल और मदर डेयरी के दूध में 2 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद जनता पर प्याज की मार पड़ने वाली है पिछले कुछ दिनों से प्याज के दामों में लगातार बढ़ोतरी से आम जनता की मुश्किलें बढ़ने लगी है। द फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आवश्यक वस्तुओं की दरों में लगभग 60-80% की वृद्धि महज पिछले एक सप्ताह के अंदर देखी गई। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्याज अभी ओर ज्यादा रुलाने वाली है।

बताया जा रहा है कि प्याज के दामों में बढ़ोतरी तब तक जारी रहेगी जब तक की बाजार में नई फसल नहीं आ जाती है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नवंबर के पहले सप्ताह तक नई फसल बाजारों में आयेगी और तब तक प्याजा के दाम बढ़ते रहेंगे। देश के कई हिस्सो में प्याज का दाम 40 रुपये प्रति किलो से उपर हो चुका है जो आने वाले दिनों में 50 रुपये के पार जाने की उम्मीद है। इस महीने की शुरुआत में प्याज के दाम 15 से 25 रुपये प्रति किलो था जो अब 40 रुपये प्रति किलो हो चुका है।

इससे पहले दूध की बढ़ी कीमतें.................

अमूल और मदर डेयरी ने दिल्ली में 2 रुपये प्रति लीटर दूध में बढ़ोतरी की है। मदर डेयरी ने भी फुल क्रीम दूध पर 2 रुपये प्रति लीटर दाम बढ़ा दिया है। दिवाली से पहले जनता पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है अमूल और मदर डेयरी ने आम जनता को दूध के दाम 2 रुपये बढ़ाकर बड़ा झटका दिया है। अमूल के फूल क्रीम एक लीटर दूध की कीमत 61 से बढ़कर 63 हो गई है। इससे पहले भी कंपनी दूध के रेट में बढ़ोतरी कर चुकी है।

और पढ़ें.............

बढ़ती गैस की किमतों पर क्या बोलीं निर्मला सीतारमण?

calender
17 October 2022, 02:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो