खराब मौसम रडार के कारण चीन जाने वाला SpiceJet cargo विमान कोलकाता लौटा

एयरलाइन के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि खराब मौसम के कारण चीन जाने वाला स्पाइसजेट कार्गो विमान मंगलवार को कोलकाता लौट आया। बोइंग 737 का स्पाइसजेट मालवाहक विमान कोलकाता से चोंगक्विंग के लिए संचालित होने वाला था

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एयरलाइन के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि खराब मौसम के कारण चीन जाने वाला स्पाइसजेट कार्गो विमान मंगलवार को कोलकाता लौट आया। बोइंग 737 का स्पाइसजेट मालवाहक विमान कोलकाता से चोंगक्विंग के लिए संचालित होने वाला था, लेकिन टेकऑफ़ के बाद यह पाया गया कि प्रवक्ता के अनुसार मौसम रडार अनुपयोगी था। जिसके बाद पायलट इन कमांड ने वापस कोलकाता लौटने का फैसला किया और विमान को वहां सुरक्षित उतार दिया।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि, 5 जुलाई 2022 को स्पाइसजेट बोइंग 737 मालवाहक को कोलकाता से चोंगकिंग के लिए संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था। टेक-ऑफ के बाद मौसम रडार मौसम नहीं दिखा रहा था। PIC (पायलट-इन-कमांड) ने कोलकाता लौटने का फैसला किया और विमान कोलकाता में सुरक्षित उतरा। पिछले कुछ हफ्तों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी होने की यह कम से कम आठवीं घटना है, जब आपात लैंडिंग हुई।

मंगलवार को दिल्ली-दुबई की उड़ान को एक दोषपूर्ण ईंधन संकेतक के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था, जबकि कांडला-मुंबई की उड़ान ने महाराष्ट्र की राजधानी शहर में इसकी विंडशील्ड मध्य हवा में दरारें होने के बाद प्राथमिकता से लैंडिंग की।

calender
06 July 2022, 01:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो