FPO के जरिये गौतम अडानी शेयर बाजार में रचेंगे इतिहास!

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी अब शेयर बाजार के इतिहास में एक नया कीर्तिमान हासिल करने की योजना बना रहे है। अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड अब फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर के माध्यम से 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बना रही है।

calender
27 November 2022, 04:45 PM IST

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी अब शेयर बाजार के इतिहास में एक नया कीर्तिमान हासिल करने की योजना बना रहे है। अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड अब फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर के माध्यम से 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना बना रही है। गौतम अडानी की प्रमुख कंपनी अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड अब कंपनी पोस्टल बैलेट द्वारा शेयर बिक्री के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मांगने वाली है।

अगर कंपनी 20,000 करोड़ रुपये कमा लेती है तो वह शेयर बाजार के इतिहास में देश का सबसे बड़ा शेयर सेल का एफबीओ बन जाएगा जिससे अडानी ग्रुप की यह कंपनी यस बैंक को भी पाछे तोड़ देगी। इससे पहले देश का सबसे बड़ा शेयर सेल का एफपीओ यस बैंक के नाम था। यस बैंक ने साल 2020 में एफपीओ के जरिये 15,000 करोड़ रुपये जुटाए थे। एफपीओ के जरिये कंपनी जो रकम जुटाएगी उससे ग्रीन और डिजिटल बिजनेस में मदद मिलेगी।

इसको लेकर गौतम अडानी ने कहा कि, एनर्जी ट्रांजिशन, डिजिटल के अलावा एयरोस्पेस और डिफेंस, मेटल्स और पेट्रोकेमिकल जैसे सेक्टर्स में उनकी कंपनी काफी निवेश करने वाली है इसमें से सबसे ज्यादा वे एनर्जी ट्रांजिशन में निवेश करने वाले है। इसके अलावा गौतम अडानी ने इंटिग्रेटिड हाइड्रोजन बेस्ड वैन्यू चेन में लगभग 70 अरब डॉलर निवेश करने की बात कही है। कंपनी के सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में कंपनी ने प्रमुख महानगरों में निवेशकों को ज्यादा से ज्यादा कंपनी के कारोबार के बारे में समझाया है।

जिसके लिए कंपनी ने कई रोड शो भी किये है। एयरपोर्ट कारोबार से भी कंपनी को काफी मुनाफा हो रहा है। ऐसे में अब अडानी ग्रुप अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड कंपनी की ग्रोथ के लिए फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर के माध्यम से मोटी रकम जुटाने की योजना बना रहा है।

और पढ़ें.............

अगर पति-पत्नी दोनों लेना चाहते हैं पेंशन, तो LIC की इस स्कीम में करें निवेश

calender
27 November 2022, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो