दिवाली से पहले SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी! बैंक ने बढ़ाईं FD पर ब्याज दर

दिवाली से पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। बता दे, बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वॉइंट्स तक बढ़ोतरी का ऐलान किया है। जिससे एसबीआई के ग्राहकों के चेहरे खिल उठे है।

Vishal Rana
Vishal Rana

दिवाली से पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। बता दे, बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वॉइंट्स तक बढ़ोतरी का ऐलान किया है। जिससे एसबीआई के ग्राहकों के चेहरे खिल उठे है। बताते चले, बैंक ने अपनी अलग-अलग अवधियों की एफडी पर इस इजाफे का ऐलान किया है और दो करोड़ रुपये से कम की राशि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ये नई ब्याज दरें लागू होंगी।

बैंक ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, 15 अकटूबर 2022 से एफडी पर बढ़ी हुई ब्याज दरें लागू होंगी। दो महीने के अंतर के बाद रिटेल टर्म डिपॉजिट पर बैंक ने ब्याज दरों को बढ़ाया है। वहीं, बैंक ने दो साल से लेकर तीन साल के कम अवधि वाली एफडी पर ब्याज दर को 5.50 फीसदी से बढ़ाकर 5.65 फीसदी किया है। इसके अलावा तीन से पांच साल से कम अवधि वाली वाली डिपॉजिट पर ब्याज दर 5.60 फीसदी से बढ़कर 5.80 फीसदी कर दी गई है।

पांच साल से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर भी ब्याज दर को बढ़ाया गया है इसको 5.65 फीसदी से बढ़ाकर 5.85 फीसदी कर दिया गया है। 46 दिन से 179 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर ब्याज दरें पहले 3.90 फीसदी थी जिसको एसबीआई ने अब 4 फीसदी कर दिया है।

180 दिन से 210 दिन के बीच की अवधि वाली रिटेल टर्म डिपॉजिट पर भी ब्याज दरों में बदलाव किया गया है जो अब 4.55 फीसदी से बढ़कर 4.65 फीसदी हो गई है। वहीं, 7 दिन से 45 दिन में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर पहले 3.5 फीसदी थी जो अब 3.40 फीसदी हो गई है।

और पढ़ें...............

दिवाली से पहले फिर बढ़े अमूल दूध के दाम

calender
15 October 2022, 03:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो