दिवाली तक आएगा जियो 5G, मुकेश अंबानी ने किये कई बड़े ऐलान

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया। RIL के चेयरमैन एंड एमडी मुकेश अंबानी ने कंपनी की 45वीं वार्षिक आम बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

आज रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया। RIL के चेयरमैन एंड एमडी मुकेश अंबानी ने कंपनी की 45वीं वार्षिक आम बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई बड़े ऐलान किए। मुकेश अंबानी ने कहा, जीयो 5G सेवाएं सभी को हर जगह और हर चीज को उच्चतम गुणवत्ता के साथ जोड़ेगी। हम चीन और अमेरिका से भी आगे भारत को डेटा संचालित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, रिलायंस जीयो ने दुनिया का सबसे तेज 5G रोलआउट प्लान तैयार किया है। दिवाली 2022 तक हम दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के मेट्रो शहरों सहित कई प्रमुख शहरों में जीयो 5G लॉन्च करेंगे। दिसंबर 2023 तक, हम भारत के हर शहर, तालुका और तहसील में इसे वितरित करेंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio 5G 10 करोड़ से अधिक घरों को ‘अद्वितीय डिजिटल अनुभवों और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस’ से जोड़ेगा। ‘हम लाखों छोटे व्यापारियों और छोटे व्यवसायों को महान ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे, उन्हें क्लाउड से दिए गए अत्याधुनिक, प्लग-एंड-प्ले समाधानों के साथ सशक्त बनाएंगे।’

 

वहीं इस दौरान मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने कहा, Jio 5G के नवीनतम संस्करण को 'स्टैंडअलोन 5G' नाम से तैनात करेगा। अखिल भारतीय वास्तविक 5G नेटवर्क बनाने के लिए, Jio 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

calender
29 August 2022, 02:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो