जानिए कैसे Twitter ब्लू टिक के लिए 650 रुपये देना होगा घाटे का सौदा!

अगर आप ट्विटर ब्लू टिक की जगह सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान में 650 रुपये हर महिने इनवेस्ट करे तो 10 साल बाद आपको 78,000 रुपये की बचत होगी। वहीं, अगर आप 650 रुपये ट्विटर को देते रहे तो आपको कुछ नहीं बचेगा

Vishal Rana
Vishal Rana

जबसे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा और वे नए ट्विटर के नए मालिक बने हैं तबसे उन्होंने अपने निर्णयों से पूरी दुनिया को चौंकाया हैं। मस्क एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहें हैं। वहीं, उनके नवीनतम फैसले से तो दुनियाभर के ट्विटर यूजर्स हैरान है और हो भी क्यों ना। जो चीज उनको पहले फ्री में मिल रही थी अब उसके लिए उनको प्रति माह 8 डॉलर यानी 650 रुपये देने होंगे। जी हां हम बात कर रहें है ट्विटर ब्लू टिक की।

मस्क के नए फैसले के बाद अब ब्लू टिक लेने के लिए या जिसके पास पहले से ही ब्लू टिक है उनको अब अपना ब्लू टिक कायम रखने के लिए हर महीने 650 रुपये देने होंगे। हालांकि, बड़ी हस्तियों के लिए या नेताओं के लिए यह ज्यादा बड़ी बात नहीं हैं लेकिन जो लोग इतने काबिल नहीं है या हर महिने ब्लू टिक के लिए 650 रुपये देने में सक्षम नहीं हैं तो उन लोगों के लिए तो यह काफी हैरान कर देने वाला फैसला है।

बता दे, ब्लू टिक उस व्यक्ति को ही मिलता है जिसको कंपनी वैरीफाई कर देती है उसके ट्वीट को भी काफी एहमियत मिलती है और सोशल मीडिया पर उनका थोड़ा रौब भी बढ़ जाता हैं। लेकिन अगर आप अब ब्लू टिक के लिए पेय नहीं करेंगे तो आपसे ये सब अधिकार छीन लिए जाएंगे। अगर ऐसे व्यक्ति जो हर महीने इतने पैसे देने में सक्षम नहीं है और फिर वे ऐसा करने का मन बना रहें हैं तो आज हम आपको सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपको फायदा ही फायदा होगा।

अगर आप ट्विटर ब्लू टिक की जगह सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान में 650 रुपये हर महिने इनवेस्ट करे तो 10 साल बाद आपको 78,000 रुपये की बचत होगी। वहीं, अगर आप 650 रुपये ट्विटर को देते रहे तो आपको कुछ नहीं बचेगा। इससे बड़ी बात है कि आपको 78,000 रुपये 12 फासदी की दर से 73,000 रुपये का रिटर्न भी मिलेगा। यानी आपके 78,000 रुपये तो आपको कहीं नहीं जायेंगे प्लस आपको 73,000 रुपये का रिटर्न मिलने वाला है।

और पढ़ें.............

निवेशकों को भारी मात्रा में फायदा दे रहा ये 10 रुपये का शेयर!

calender
07 November 2022, 08:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो